झारखंड

jharkhand

पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस से 36 किलो गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Oct 1, 2021, 1:08 PM IST

आरपीएफ ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस से 36 किलोग्राम गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों को राजकीय रेल थाना के सुपूर्द कर दिया गया है.

ganja-recovered-from train
ट्रेन से गांजा बरामद

कोडरमा: आरपीएफ ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए पूरी-नई दिल्ली पुरषोत्तम एक्सप्रेस से भारी मात्रा में गांजे की खेप को बरामद किया है. आरपीएफ ने गांजा की खेप के साथ दो गांजा तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 36 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. बरामद गांजे की अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- सिमडेगा में 77 किलो गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, 8 महीने में 1721 किलो गांज जब्त

रूटीन चेकअप के दौरान बरामद हुआ गांजा

जानकारी के मुताबिक पुरी-नई दिल्ली पुरषोत्तम एक्सप्रेस में कोडरमा आरपीएफ के जवान रूटीन चेकिंग अभियान चला रहे थे. इसी दौरान 5 बैग और कुछ झोले पर आरपीएफ जवानों को शक हुआ. जब उन बैगों की तलाशी ली गई तो उसमें अलग-अलग पैकेट में रखे गांजे को बरामद किया गया. मामले की जानकारी देते हुए कोडरमा आरपीएफ निरीक्षक जवाहर लाल ने बताया कि गिरफ्तार गांजा तस्कर ओडिशा के रहने वाले हैं और इसे ओडिशा से ही लाया गया था. गिरफ्तार गांजा तस्कर की पहचान सैम्यूअल पाल्टा सिंह और अजित पाल्टा सिंह के रूप में हुई है. दोनों ओडिशा के गजपति जिला के रहने वाले हैं.

पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस से गांजा बरामद

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

कोडरमा आरपीएफ जवाहर लाल ने बताया कि गिरफ्तार गांजा तस्कर पहले भी गांजा तस्करी के आरोप में जेल जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि दोनों गांजा तस्कर और बरामद गांजा को एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत अग्रिम कारवाई हेतु राजकीय रेल थाना कोडरमा को सुपूर्द कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details