झारखंड

jharkhand

कोडरमा के तिलैया डैम समेत इलाके के दर्जनों गांव में बिजली संकट, अंधकार युग में जीने को मजबूर हैं लोग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 3, 2023, 9:02 AM IST

कोडरमा के तिलैया डैम समेत कई गांव में बिजली की सप्लाई बंद है. इलाके के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. केबल प्रॉब्लम की वजह से तीन दिनों से आपूर्ति ठप है.Tilaiya Dam area in Koderma

Tilaiya Dam area in Koderma
कोडरमा में तिलैया डैम इलाके के कई गांव में बिजली आपूर्ति ठप

कोडरमा में तिलैया डैम इलाके के कई गांव में बिजली आपूर्ति ठप

कोडरमा:जिले के तिलैया डैम समेत दर्जनों गांवों में इन दिनों बिजली का संकट गहरा गया है. पिछले तीन दिनों से तिलैया डैम, तीतीरचांच, कांटी, सिंहरावा, बड़की धामराय, छोटकी धामराय, मंझगवा समेत अन्य गांव बिजली संकट से प्रभावित हैं. जिस वजह से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ढिबरी जलाने के लिए लोगों को किरासन तेल तक नहीं मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें:बिजली सर्विस स्टेशन में लूट मामले का बोकारो पुलिस ने किया खुलासा, पांच अपराधी गिरफ्तार

यह आलम है उस इलाके का है जहां से देश की सुरक्षा के लिए न जाने कितने कैडेट तैयार होते हैं. सैनिक स्कूल तिलैया के अलावा आसपास सैकड़ों कोचिंग संस्थाएं भी हैं, जो बिजली संकट झेलने को मजबूर हैं. आलम यह है कि जहां बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है तो वहीं इलाके के लोगों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है. एक तरफ बारिश की मार तो दूसरी तरफ बिजली का संकट लोगों को बेबस कर रहा है. घरों में लगे तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बेकार साबित हो रहे हैं.

केबल प्रॉब्लम की वजह से आ रही बिजली संकट की समस्या:जानकारी के मुताबिक केबल प्रॉब्लम की वजह से पूरे इलाके में बिजली का संकट गहराया हुआ है. जिसे ठीक करने में विभाग को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. केबल फॉल्ट का पता नहीं चलने के कारण इसमें देरी हो रही है और 3 दिनों से पूरी तरह से इस इलाके में बिजली की आपूर्ति बंद है. जिस वजह से गांव में जलापूर्ति की व्यवस्था भी ठप हो गई है. वहीं दूसरी तरफ बिजली नही रहने के कारण लोगों को अंधकार में सांप और बिच्छू का डर सताने लगा है. शाम होते ही सड़कों पर लोगों की आवाजाही बंद हो जाती है और मार्केट में सन्नाटा पसर जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details