झारखंड

jharkhand

Death Due to Corona: कोडरमा में कोरोना से फिर एक की मौत, बढ़ी स्वास्थ्य विभाग की चिंता

By

Published : May 11, 2022, 1:57 PM IST

कोडरमा में डेढ़ महीने बाद एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हुई है. इतने दिनों बाद कोरोना से मौत ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. महिला करीब एक महीने से बुखार से तड़प रही थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Death due to Corona
Death due to Corona

कोडरमा:झारखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमित की मौत की खबर आई है. इस खबर ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है. ताजा मामला कोडरमा जिला का है. तकरीबन डेढ़ महीने बाद कोडरमा में किसी कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. महिला करीब एक महीने से बुखार से तड़प रही थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें:कोरोना के 2,897 नए मामले, 54 मरीजों की मौत

जानकारी के अनुसार डोमचांच के महथाडीह निवासी 50 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी. इलाज के दौरान बीती रात महिला की मौत हो गई. घटना के संबंध में फ्लू कॉर्नर के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर शरद कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित महिला को पिछले एक महीने से बुखार की शिकायत थी और वह निजी क्लीनक में इलाज करवा रही थी लेकिन, जब महिला के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसके परिजन उसे सदर अस्पताल कोडरमा लेकर आए. जहां वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

महिला को सदर अस्पताल लाने के बाद चिकित्सकों ने स्वास्थ्य की जांच की तो उस समय महिला को पेट और गले में दर्द के अलावा सांस लेने में परेशानी हो रही थी, जिस वजह से महिला बुखार से तड़प रही थी. इसके बाद चिकित्सकों ने महिला को डीसीएचसी में भर्ती करवाया. तब तक महिला का ऑक्सीजन लेवल भी काफी नीचे चला गया था. जिसके बाद महिला को कोरोना का संदिग्ध मरीज मानते हुए उसकी ट्रू नेट से जांच की गई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई. महिला का इलाज सदर अस्पताल के डीसीएचसी में चल ही रहा था कि उसने बीती रात दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details