झारखंड

jharkhand

कोडरमा में दहेज के खातिर नवविवाहिता की हत्या, ढाई महीने पहले हुई थी शादी

By

Published : Jul 20, 2023, 9:52 PM IST

कोडरमा में दहेज के लिए हत्या का मामला सामने आया है. एक नव विवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर दी गई. मृतका के पिता ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

woman murdered for dowry in Koderma
woman murdered for dowry in Koderma

देखें पूरी खबर

कोडरमा:जिले में दहेज के लिए एक नव विवाहिता की हत्या कर दी गई. घटना को लेकर लड़की के पिता ने कोडरमा थाना में आवेदन देकर लड़की के ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. घटना भंडरवा में बीती रात की बताई जा रही है.

लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी तमन्ना प्रवीण का निकाह 14 महीना पहले भंडरवा निवासी मुशर्रफ अंसारी के साथ बड़े धूमधाम से किया था. निकाह में उन्होंने अपनी हैसियत से बढ़कर दान-दहेज भी दिया था. शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा. लेकिन कुछ दिनों बाद उनकी बेटी को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. ससुरालवालों ने उनकी बेटी का खाना, कपड़ा इत्यादि देना बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें:Suicide in Deoghar: विवाहिता का सुसाइड, दहेज हत्या का आरोप लगा रहे मायके वाले

विवाहिता से अतिरिक्त दहेज और मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. इसके खातिर उसके साथ अक्सर मारपीट भी किया जा रहा था. लड़की के मायके और ससुराल वालों के बीच सामाजिक तौर पर समझौता भी किया गया. मगर फिर भी लड़की के ससुराल वालों का अत्याचार कम नहीं हुआ. जिसके बाद बीती रात लड़की के मायके वाले को सूचना मिली कि उनकी बेटी की मौत हो गई है.

घटना की सूचना के बाद लड़की के मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे तो उन्हें जानकारी मिली कि उनकी बेटी को उसके ससुराल वाले सदर अस्पताल लेकर गए हैं. जिसके बाद वे लोग सदर अस्पताल पहुंचे. जहां उनकी बेटी मृत पाई गई. ससुराल वाले और मृतिका के पति फरार हो चुके थे. मृतिका के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे. गला दबाने के भी निशान मिले हैं. इससे आशंका जताई जा रही है कि गला घोंटकर उसकी हत्या की गई होगी. घटना को लेकर मृतिका के परिजनों में काफी रोष देखा जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है. पुलिस मृतिका के ससुराल वालों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details