झारखंड

jharkhand

गाने के जरिए जागरूकता: 'बाहर की हवा कातिल है, कातिल से उलझने की जरूरत क्या है'

By

Published : Apr 13, 2020, 1:45 PM IST

भजन गायक राकेश राजपूत ने अपने गाने के जरिए लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. उन्होंने इससे संबंधित एक गाना तैयार किया है.

Corona effect, Awareness through song, lockdown, Singer rakesh rajput, गायक राकेश राजपूत, कोरोना इफेक्ट, गाने के जरिए जागरूकता, झारखंड में लॉकडाउन
गायक राकेश राजपूत

कोडरमा: कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण जहां लोग घरों में हैं, वहीं कलाकार अपनी नई कलाकृति गढ़ने में व्यस्त हैं. कोडरमा के भजन गायक राकेश राजपूत ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए एक नई कंपोजिशन तैयार की है. राकेश राजपूत का यह गाना सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है और लोग उसके गाए गाने को काफी पसंद भी कर रहे हैं.

गाने से जागरूकता
गाने से कर रहे जागरूकगाना लिखने से लेकर उसकी धुन तैयार करने और उस गाने में राकेश राजपूत ने अपनी आवाज खुद दी है. राकेश राजपूत ने बताया कि लॉकडाउन ही कोरोना संक्रमण की एकमात्र दवा है. इस लिए लॉकडाउन का पालन जरूरी है. राकेश राजपूत ने जो गाना तैयार किया किया है, उस गाने के बोल हैं 'बेवजह घर से निकलने की जरूरत क्या है, बाहर की हवा कातिल है, कातिल से बेवजह उलझने की जरूरत क्या है'.

ये भी पढ़ें-सूबे में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, दोनों बोकारो के हैं, कुल संख्या 19 तक पहुंची



धार्मिक कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं
राकेश राजपूत ने बताया कि उन्होंने लॉकडाउन के बीच घर में रहकर यह कंपोजिशन तैयार किया है और वे लोगों से इस गाने के जरिए लॉकडाउन का पालन करने की अपील भी कर रहे हैं. बता दें कि राकेश राजपूत कई टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details