झारखंड

jharkhand

अन्नपूर्णा देवी ने डोमचांच में 50 बेड वाले अनुमंडल अस्पताल का किया भूमि पूजन, सीएम हेमंत सोरेन ने किया था शिलान्यास

By

Published : Dec 4, 2022, 5:14 PM IST

Updated : Dec 4, 2022, 5:32 PM IST

कोडरमा के डोमचांच रेफरल अस्पताल परिसर में अनुमंडलीय अस्पताल का भूमि पूजन केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने किया (Bhoomi Pujan of subdivision hospita). इसी अस्पताल का शिलान्यास 18 अक्टूबर को सीएम हेमंत सोरेन ने किया था.

Annapurna Devi performed Bhoomi Pujan of subdivision hospital
Annapurna Devi performed Bhoomi Pujan of subdivision hospital

कोडरमा:जिले के डोमचांच रेफरल अस्पताल परिसर में रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल का भूमि पूजन किया गया (Bhoomi Pujan of subdivision hospita). 18 अक्टूबर को सीएम हेमंत सोरेन ने इस अस्पताल का शिलान्यास किया था, जबकि रविवार को केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने भूमि पूजन किया.

ये भी पढ़ें:सीएम ने सरायकेला को दी कोरोड़ों की सौगात, 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल बनाने की घोषणा

डोमचांच के रेफरल अस्पताल परिसर में 50 बेड वाले अस्पताल का निर्माण किया जाएगा. तकरीबन 33 करोड़ की लागत से इस अस्पताल का निर्माण किया जाना है. अस्पताल के भूमि पूजन के मौके पर उपायुक्त आदित्य रंजन, जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे. डोमचांच के रेफरल अस्पताल का भवन जर्जर हो जाने के बाद इसी परिसर में अतिरिक्त 50 बेड वाले अनुमंडल अस्पताल के निर्माण की स्वीकृति मिली है.

देखें वीडियो

इस अस्पताल के बन जाने से डोमचांच के अलावे सतगावां और मरकच्चो प्रखंड के लोगों को भी कम दूरी पर बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा. इसी उद्देश्य से इस अनुमंडल अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है. झारखंड भवन निर्माण निगम के द्वारा इस अस्पताल का निर्माण किया जाएगा.

भूमि पूजन के मौके पर मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि वर्षों से क्षेत्र में एक बड़े अस्पताल के निर्माण की मांग लोग कर रहे थे और आज लोगों की मांग पूरी हो गई है. उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन के निर्माण के साथ-साथ अस्पताल में लोगों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मिल सके, इसके लिए सरकार डॉक्टरों का भी पदस्थापन करेगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के अन्य अस्पतालों में भी डॉक्टरों की कमी है लेकिन, कोडरमा में कुछ हद तक स्थिति बेहतर है और यहां अलग-अलग विशेषज्ञ के डॉक्टर भी मौजूद है.

Last Updated : Dec 4, 2022, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details