झारखंड

jharkhand

कोडरमा प्लांट हादसा UPDATES: 100 मीटर ऊंचे चिमनी पर फंसे 20 मजदूरों को किया गया रेस्क्यू

By

Published : Aug 27, 2021, 11:06 AM IST

Updated : Aug 27, 2021, 11:14 AM IST

20 laborers rescued in koderma thermal power plant accident
पावर प्लांट ()

कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 100 मीटर चिमनी के ऊपर फंसे 20 मजदूरों को रेस्क्यू कर नीचे लाया गया. फिलहाल इस मामले में एक हाई लेवल मीटिंग की जा रही है और हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

कोडरमा: जिले के थर्मल पावर प्लांट में गुरुवार की शाम चिमनी में लगे लिफ्ट का तार टूटने से चार लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद चिमनी के ऊपर फंसे तकरीबन 20 मजदूरों को काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर नीचे लाया गया.

ये भी पढ़ें-कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में दर्दनाक हादसा, लिफ्ट का तार टूटने से 4 लोगों की मौत

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक कोडरमा थर्मल पावर प्लांट परिसर में चिमनी का निर्माण किया जा रहा था. तकरीबन 80 मीटर ऊंचाई तक चिमनी का निर्माण किया जा चुका है. इसी दौरान निर्माण कार्य में लगे लिफ्ट का तार टूट गया और उस पर सवार 4 मजदूरों की मौत हो गई. हादसे में जिन 4 लोगों की मौत हुई वे सभी चिमनी के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने ऊपर गए थे. लिफ्ट का तार टूटने के बाद अस्थाई रूप से चिमनी के बाहर हार्डनेस तार का सहारा लेकर दो दो मजदूरों को एक बार में नीचे लाया गया. अहले सुबह तक मजदूरों को रेस्क्यू किए जाने की प्रक्रिया जारी रही.

देखें पूरी खबर

किन-किन लोगों की हुई थी मौत

घटना में जिन लोगों की मौत हुई थी, उनमें चिमनी का निर्माण कर रही विजया कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक नागपुर महाराष्ट्र निवासी कृष्ण प्रसाद कोडाली, रायचूर कर्नाटक के इंजीनियर कार्तिक सागर, गया बिहार निवासी सेफ्टी ऑफिसर नवीन कुमार और कंपनी के एमडी डॉ. विनोद कुमार चौधरी के नाम शामिल हैं. हादसे में विजया कंपनी के एमडी, सिक्योरिटी ऑफिसर और इंजीनियर समेत चार लोगों की मौत हुई थी. 80 मीटर ऊपर जाने के बाद लिफ्ट में लगा हार्डनेस केबल टूट गया था और लिफ्ट एक झटके के साथ नीचे गिर गया था.

कोडरमा पावर प्लांट में हादसा
Last Updated :Aug 27, 2021, 11:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details