झारखंड

jharkhand

Mob Lynching in Khunti: खूंटी में ग्रामीणों ने हाथ में लिया कानून, बीच बाजार बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला

By

Published : Feb 19, 2023, 7:53 PM IST

खूंटी में ग्रामीणों ने पीट-पीटकर एक शख्स को मार डाला. आपसी विवाद में यह घटना घटी है. घटना रनिया के लोआगड़ा की है.

concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

खूंटीः जिले में एकबार फिर ग्रामीणों द्वारा पीट-पीटकर एक शख्स की हत्या की वारदात हुई है. मामला रनिया थाना क्षेत्र का है. लोगों ने भरे बाजार में शख्स को पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौका-ए-वारदात के लिए रवाना हो गई है.

ये भी पढ़ेंःGang Rape in Khunti: खूंटी में चार नाबालिग और एक युवक ने मिलकर किया बच्ची के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने सभी आरोपियों को दबोचा

बता दें कि खूंटी जिले के रनिया थाना क्षेत्र में लोआगड़ा साप्ताहिक बाजार में एक वृद्ध व्यक्ति की लाठी डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान 65 वर्षीय हीरा नमन कोंगाड़ी के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार आपसी विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है.

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग हीरा नमन कोंगाड़ी का सोमरा होरो से किसी बात को लेकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच में हाथापाई शुरू हो गई. इसी हाथापाई के दौरान हीरा नमन कोंगाड़ी ने सोमरा होरो पर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें सोमरा होरो घायल हो गया. हीरा नमन द्वारा सोमरा पर चाकू से हमला होता देख सोमरा के परिजन और अन्य ग्रामीणों द्वारा हीरा नमन की जमकर लाठी से पिटाई कर दी गई.

बुजुर्ग हीरा नमन कोंगाडी अपनी जान बचाने के लिए बाजार में भागने लगा. लेकिन ग्रामीणों ने उसका पीछा किया. बाजार में ही दौड़ा-दौड़ा कर उसकी खूब पिटाई की. जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं सोमरा होरो की हालत गंभीर है. घटना की सूचना मिलने पर रनिया पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई. रनिया पुलिस ने बताया कि जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details