झारखंड

jharkhand

Khunti News: खूंटी के रीमिक्स फॉल में डूबने से रांची के गोस्सनर कॉलेज के दो छात्रों की मौत, दो को पर्यटकों ने बचाया

By

Published : Apr 25, 2023, 10:24 PM IST

खूंटी में रीमिक्स फॉल में डूबने से रांची के गोस्सनर कॉलेज के दो छात्रों की मौत हो गई है. कॉलेज के ही अन्य दो दोस्तों के साथ दोनों खूंटी के रीमिक्स फॉल घूमने के लिए पहुंचे थे.

http://10.10.50.75//jharkhand/25-April-2023/jh-khu-03-rimix-avb-jh10032_25042023203633_2504f_1682435193_574.jpg
Two Students Of Ranchi Gossner College Died

खूंटीः जिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र के पर्यटन स्थल रीमिक्स फॉल में डूबने दो छात्रों की मौत मंगलवार को हो गई है. मृतक छात्रों में हजारीबाग निवासी सौरव कुमार और बिहार के मुंगेर जिला निवासी अनुराग कुमार शामिल है. दोनों छात्र रांची के लालपुर स्तिथ एक होस्टल में रहते थे और गोस्सनर कॉलेज से स्नातक कर रहे थे. मृतक दोनों छात्र अपने दोस्त रांची के चुटिया निवासी आलोक गुप्ता और बिहार के बक्सर निवासी प्रिंस कुमार के साथ रीमिक्स फॉल घूमने आए थे.

ये भी पढे़ं-Murder In Khunti: नशे में धुत पति ने कुदाल से वार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, मामूली कहासुनी में उठाया खौफनाक कदम

चारों छात्र नदी में नहाने के दौरान डूबे, दो की मौतः बताया जाता है कि रांची के गोस्सनर कॉलेज में पढ़ने वाले चारों दोस्त दो बाइक से रीमिक्स फॉल पहुंचे थे. फॉल पहुंचने के बाद चारों दोस्त नदी में नहाने के लिए उतर गए, लेकिन चारों को तैरना नहीं आता था. जिसके कारण हादसा हो गया. हालांकि मौके पर मौजूद पर्यटकों ने किसी तरह दो छात्रों की जान बचा ली, जबकि दो अन्य छात्र नदी में डूब गए. घटना की सूचना मारंगहादा थाना की पुलिस को रीमिक्स फॉल पर मौजूद दूसरे पर्यटकों ने दी. सूचना पर थाना प्रभारी दल-बल के साथ फॉल पहुंचे और नदी में डूबे दोनों शवों को कड़ी मशक्कत के बाद ढूंढ कर बाहर निकाला.

45 मिनट की मशक्कत के बाद दो छात्रों का शव नदी से निकाला जा सकाः पुलिस को शव निकालने में लगभग 45 मिनट का समय लग गया. थाना प्रभारी अजय भगत, पुलिस अवर निरीक्षक हरि महतो, सैट बल के जवान में मुकेश कुमार, सत्यनारायण सिंह, भुनेश्वर उरांव समेत अन्य जवानों ने खुद गहरे पानी में घुसकर डंडे के सहारे नदी में घुसे और शवों को बाहर निकाला.

मृतकों के परिजनों को दी गई घटना की सूचनाः मृतक छात्र 20 वर्षीय सौरव कुमार सिंह मूल रूप से मुंगेर जिला के तारापुर थाना क्षेत्र के रनगांव स्तिथ बीसय गांव का निवासी था. उसके पिता एक किसान हैं. जबकि 20 वर्षीय अनुराग कुमार सिंह हजारीबाग जिले के सियारी सिंदूर गांव का निवासी था. उनके पिता झारखंड पुलिस में एएसआई हैं, जो गिरिडीह जिले में पदस्थापित हैं. वहीं पुलिस ने घटना के जानकारी मृतकों के परिजनों को दे दी है. जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details