झारखंड

jharkhand

चावल की आड़ में डोडा की तस्करीः दो टन डोडा के साथ राजस्थान के दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : May 12, 2022, 9:23 AM IST

खूंटी जिला में अवैध अफीम का कारोबार थम नहीं रहा है. लेकिन इसको लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है. इसमें खूंटी पुलिस को सफलता मिली है. जिला पुलिस की कार्रवाई में दो टन डोडा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. ये दोनों तस्कर राजस्थान के बताए जा रहे हैं.

two-smugglers-arrested-with-two-tons-of-doda-in-khunti
खूंटी

खूंटीः अवैध अफीम का कारोबार के खिलाफ खूंटी पुलिस को सफलता मिली है. खूंटी पुलिस ने राजस्थान के दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों से पुलिस ने भारी संख्या में डोडा जब्त किया है. अड़की थाना क्षेत्र के उलीपीड़ी के पास वाहन चेकिंग के दौरान ये ट्रक पकड़ा गया और तस्कर गिरफ्तार किए गए.

इसे भी पढ़ें- तेल टैंकर से डोडा की तस्करी, एक करोड़ रुपये का 54 क्विंटल डोडा जब्त

खूटी पुलिस ने डोडा की तस्करी का खुलासा किया है. गिरफ्तार तस्करों में महिपाल गांव लोडता जिला जोधपुर राजस्थान और हड़मान विश्नोई गांव कालाणी नगर ढाडीया जिला जोधपुर राजस्थान का निवासी है. इन लोगों से पुलिस ने एक एलपी ट्रक, 2 टन डोडा, 5 टन चावल, तीन मोबाइल और 2500 नकद बरामद किया गया है. डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि तस्कर रांची से तीन टन चावल खरीदकर खूंटी पहुंचा. खूंटी के अड़की, सायको व मारंगहादा इलाके से दो टन डोडा चावल में छिपाकर राजस्थान जा रहा था. लेकिन एसपी अमन कुमार को इसकी सूचना मिल गयी, जिसपर डीएसपी के नेतृत्व में एसएसबी और अड़की पुलिस ने खूंटी तमाड़ मुख्य पथ पर वाहन चेकिंग लगाया और ये तस्कर पकड़े गए.

चावल की आड़ में डोडा तस्करी

गिरफ्तार तस्करों ने पुलिस को बताया कि राजस्थान का एक अफीम माफिया के कहने पर डोडा खरीदने खूंटी पहुंचे थे. राजस्थान के ही अफीम माफिया ने रांची से चावल खरीदवाकर खूंटी भेजा और खूंटी से डोडा लोड कर राजस्थान वापस लौटने को कहा था. फिलहाल राजस्थान का अफीम माफिया का खुलासा डीएसपी ने नहीं किया है. लेकिन उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही राजस्थान के तस्कर को गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अवैध अफीम माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है और अफीम के बड़े नेटवर्क को ध्वस्त करने की कार्रवाई चल रही है.


जानकारी के अनुसार महिपाल जब्त ट्रक का मालिक है और चालक भी है. महिपाल ने डेढ़ माह पूर्व 10 लाख का लोन लेकर ट्रक खरीदा था. ट्रक खरीदने के बाद राजस्थान के अफीम माफियाओं से संपर्क हुआ और उनके लिए अफीम व डोडा का परिवहन करने लगा जिससे माफिया महिपाल को मोटी रकम देता था. फिलहाल अड़की पुलिस डोडा और अफीम खरीदने वाला राजस्थान का नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए महिपाल के बयान पर कार्रवाई शुरू कर दी है.



इस छापेमारी टीम में डीएसपी अमित कुमार, एसएसबी के द्वितीय कमान अधिकारी वैभव सिंह परिहार, उप कमांडेंट विजेंदर कुमार, सहायक कमांडेंट अजित कुमार उपाध्याय, पुअनि लालजीत उरांव, विवेक कुमार, एसएसबी के इंस्पेक्टर पदमाधर दास, रविंद्र कुमार, त्रेपन सिंह वीरेंद्र कुमार के अलावा एसएसबी और अड़की पुलिस के सशत्र बल शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details