झारखंड

jharkhand

Khunti News: 37 क्विंटल से अधिक डोडा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर खूंटी पुलिस ने की कार्रवाई

By

Published : Mar 28, 2023, 2:28 PM IST

अफीम की खेती और व्यापार के खिलाफ खूंटी पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में पुलिस ने छापेमारी कर साढ़े 37 क्विंटल अफीम का फल डोडा के साथ तीन नशे के सौदागरों को दबोच लिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/27-March-2023/jh-khu-02-arrest-avb-jh10032_27032023185340_2703f_1679923420_759.jpg
Three Smugglers Arrested With Doda In Khunti

खूंटीः छापेमारी अभियान में खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. खूंटी एसपी अमन कुमार के मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने सोमवार को छापेमारी कर डोडा (अफीम का फल) लदे पिकअप वाहन को जब्त कर लिया है. साथ ही पुलिस ने इस दौरान तीन अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस तस्करों के पास से पुलिस ने तीन मोबाइल फोन भी जब्त किया है.

ये भी पढे़ं-Khunti News: डोडा से अफीम निकालने का काम शुरू, तस्करी रोकना खूंटी पुलिस के लिए बनी चुनौती

मुरहू के डोंडाडीह के जंगल के समीप पुलिस ने की छापेमारीः इस संबंध में खूंटी डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरहू के डोंडाडीह के समीप जंगल के पास डोडा को डंप कर रखा गया है. साथ ही डोडा का व्यापार करने की तैयारी की जा रही है. इसी सूचना पर डीएसपी के नेतृत्व में मुरहू थाना पुलिस टीम गठित की गई और उक्त क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया.

कुल 37.5 क्विंटल डोडा जब्तः छापेमारी के क्रम में पिकअप वाहन पर लदा 20 बोरा डोडा और डंप कर रखे गए 188 बोरा डोडा बरामद किया गया. बरामद डोडा का कुल वजन साढ़े 37 क्विंटल है. वहीं जब्त पिकअप वाहन का नंबर JH-01Q 9931 है.

एक अन्य तस्कर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारीः गिरफ्तार तीनों आरोपी 26 से 30 वर्ष के बीच के हैं. वहीं अफीम के फल डोडा की तस्करी मामले में मारंगहादा क्षेत्र के एक और तस्कर का नाम सामने आया है. पुलिस ने बताया कि उक्त तस्कर की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

अफीम की खेती और व्यापार को लेकर पुलिस का अभियान तेजः बता दें कि हाल के कुछ दिनों में पुलिस ने अड़की, मुरहू, सायको, मारंगहादा थाना क्षेत्र से एक सप्ताह के भीतर 4700 किलो से अधिक डोडा, 10 किलो अफीम बरामद किया है. साथ ही अब तक 22 तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. डीएसपी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि अफीम के खेती में लगे मजदूरों के साथ-साथ तस्करों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सूचना अनुसार सत्यापन के बाद पुलिस कार्रवाई कर रही है.

छापेमारी टीम में ये थे शामिलः वहीं छापेमारी टीम का नेतृत्व डीएसपी अमित कुमार ने किया था. साथ ही मुरहू थाना प्रभारी चूड़ामनी टुडू, सायको थाना के रितेश कुमार महतो और खूंटी अंचल की पुलिस टीम शामिल थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details