झारखंड

jharkhand

खूंटीः नक्सली एरिया कमांडर लाका पहान के तीन सदस्य गिरफ्तार, नकदी समेत कई सामान बरामद

By

Published : Jan 9, 2021, 7:16 PM IST

खूंटी पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने बुधवार को छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान कुख्यात नक्सली एरिया कमांडर लाका पहान के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, साथ ही उसके पास से नकद समेत कई सामान बरामद किया गया.

Three members of Naxalite area commander Laka Pahan arrested in Khunti
नक्सली एरिया कमांडर लाका पहान के तीन सदस्य गिरफ्तार

खूंटी:पीएलएफआई नक्सलियों के खिलाफ जिला पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कुख्यात नक्सली एरिया कमांडर लाका पहान के तीन सदस्यों को खूंटी-बंदगांव मार्ग से गिरफ्तार किया है, साथ ही उसके पास से 15 हजार नकद, 1 बाइक, संगठन का 9 पर्चा, संगठन का 6 चंदा रशीद और 4 मोबाइल बरामद हुए.

गिरफ्तार नक्सलियों में बुधाराम एपेंडोंग, सुखराम हस्सा और बुधु हस्सा शामिल हैं. मामले में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि लाका पहान के कुछ सहयोगी व्यवसायियों और ठेकेदारों से लेवी वसूल कर लाका के पास पहुंचाने जा रहा है. सूचना के बाद डीएसपी अशीष महली के नेतृत्व में टीम गठित कर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस को देखते ही बाइक छोड़कर तीनों भागने लगे.

ये भी पढ़ें-अस्पताल में आग, 10 बच्चों की मौत, पीएम मोदी-राहुल ने जताया शोक

पुलिस ने तीनों को खदेड़कर पकड़ा. पूछताछ में उसने लाका पहान का सदस्य होने का खुलासा किया है. गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को बताया कि लाका पहान के इशारे पर वह लेवी की वसूली कर शीर्ष नक्सलियों तक पहुंचाने का काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details