झारखंड

jharkhand

Khunti News: नक्सली और अफीम के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस को सफलता, 2374 डोडा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : May 5, 2023, 3:31 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/05-May-2023/jh-khu-01-afim-avb-jh10032_05052023130052_0505f_1683271852_442.jpg

खूंटी में नशे के सौदागरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. इस क्रम में खूंटी पुलिस ने भारी मात्रा में डोडा के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है, साथ ही जिले के रनिया थाना क्षेत्र से पीएलएफआई के एक माओवादी को भी गिरफ्तार किया गया है.

खूंटीःनक्सल और अवैध अफीम के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. खूंटी पुलिस ने जिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र के कातुद से दो पिकअप वाहन में लदे 2374 किलोग्राम डोडा (अफीम का फल) जब्त किया है. पुलिस ने अवैध डोडा की तस्करी के आरोप में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. अवैध अफीम मामले में गिरफ्तार आरोपियों में बुंडू निवासी सहदेव मुंडा और अशोक कुमार अहीर शामिल हैं. इस संबंध में मारंगहादा थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ये भी पढे़ं-Khunti Crime News: पीएलएफआई सब जोनल कमांडर की निशानदेही एके-47 समेत कई हथियार बरामद

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाईःमामले में डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि एसपी अमन कुमार को सूचना मिली थी कि ग्राम कातुद स्थित तीन मुहान रोड के पास कुछ लोग डोडा को प्लास्टिक के बोरे में भरकर पिकअप वाहन पर लोड करके बुंडू की तरफ से बाहर ले जाने के फिराक में हैं. सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए डीएसपी अमित कुमार और एसएसबी के सहायक कमांडेंट अजीत उपाध्याय के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया.

कातुद के तीन मुहान के समीप पुलिस ने की छापेमारीःपुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कातुद स्थित तीन मुहान रोड के पास से दो लोगों को अवैध डोडा को प्लास्टिक की बोरी में पिकअप पर लोड करके ले जाते देखा. जिसके बाद टीम ने दोनों पिकअप वाहन का पीछा कर पकड़ा. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है.पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन भी जब्त किया गया. टीम में मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, पुलिस अवर निरीक्षक हरि महतो समेत मारंगहादा थाना और एसएसबी हूंठ के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

पीएलएफआई का माओवादी भी धरायाःइधर, रनिया पुलिस ने पीएलएफआई के पूर्व सक्रिय सदस्य को रनिया थाना क्षेत्र के गोइलकेरा निवासी डेबा उर्फ सूर्या तोपनो को रनिया पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामले को लेकर थाना प्रभारी रनिया सत्यजीत कुमार ने बताया कि सूर्या तोपनो वर्ष 2000 में आपराधिक मामले में जेल जा चुका है. वर्ष 2018 में 17 सीएलए के मामले में न्यायालय द्वारा जारी वारंट पर सूर्या की गिरफ्तारी हुई है. नक्सलियों और उनके सदस्य के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में मिल रही लगातार सफलता से पुलिसकर्मियों में भी उत्साह है. थाना प्रभारी ने कहा कि क्षेत्र को अपराध मुक्त बनाने को लेकर हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान में पुलिस को लगातार मिल रही सफलताः गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व रनिया पुलिस ने एक लाख के इनामी नक्सली सुखराम गुड़िया को एके 47 और दर्जनों कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था और उसकी निशानदेही पर जर्मन वैपन एचके 33 और भारी संख्या में कारतूस और कई समान बरामद किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details