झारखंड

jharkhand

Crime News Khunti: खूंटी पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ की कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा और अफीम सहित डोडा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Apr 30, 2023, 5:15 PM IST

नशे के सौदागरों के खिलाफ खूंटी पुलिस का अभियान जारी है. पुलिस ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा, डोडा और अफीम बरमाद किया है. साथ ही मामले में दो अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/30-April-2023/jh-khu-02-afim-avb-jh10032_30042023145822_3004f_1682846902_772.jpg
Opium Smugglers Arrested In Khunti

खूंटीःअवैध अफीम के खिलाफ अड़की, मुरहू और सायको पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में डोडा, अफीम और गांजा बरामद किया है. जबकि मुरहू पुलिस ने दो अफीम के तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है. जिले के अड़की थाना क्षेत्र में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बाइक से लगभग साढ़े तीन किलो गांजा बरामद किया है.

ये भी पढे़ं-Khunti News: 37 क्विंटल से अधिक डोडा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर खूंटी पुलिस ने की कार्रवाई

बैग से साढ़े तीन किलो गांजा बरामदः पुलिस को पहली सफलता शनिवार की देर रात खूंटी-तमाड़ रोड पर हेमरोम बाजार के पास वाहन जांच अभियान के दौरान मिली. जांच के दौरान खूंटी की ओर जा रहे बाइक सवार को जवानों ने टॉर्च के इशारे से रुकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार दूर से ही बाइक टर्न कर भागने लगा. इस पर पुलिस का शक गहरा गया और पुलिस जवानों ने उनका पीछा किया. पकड़े जाने के डर से बाइक सवार भागने लगे और बाइक को झाड़ियों के बीच छोड़कर अंधेरा और घने जंगलों का फायदा उठाकर फरार हो गए. इसके बाद एसएसबी के जवानों ने बाइक और आसपास के क्षेत्रों की तलाशी ली. तलाशी के दौरान बाइक के पास बैग पड़ा मिला. जिसमें लगभग साढ़े तीन किलो गांजा बरामद किया गया. हालांकि इस दौरान किसी की गिरफ्तार नहीं हो सकी. इस अभियान में 26वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल एफ कंपनी हुंट के असिस्टेंट कमांडेंट एके उपाध्याय और अड़की थाना की पुलिस शामिल थी.

मुरहू पुलिस ने पुआल में छुपाकर रखा गया अफीम किया बरामदः वहीं मुरहू पुलिस ने मुरहू थाना क्षेत्र के इठे गांव में छापेमारी कर पुआल में छुपाकर रखे गए 1.595 किलोग्राम अवैध अफीम बरामद किया है. मामले में पुलिस ने इठे निवासी परमेश्वर महतो को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस संबंध में मुरहू थाना में प्राथमिकी भी दर्ज की है. मुरहू पुलिस ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इठे निवासी परमेश्वर महतो ने अपने घर में अवैध अफीम छुपाकर रखा है. जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी चूड़ामणि टुडू दल-बल के साथ परमेश्वर महतो के घर पहुंचे और तलाशी ली, लेकिन घर से अफीम बरामद नहीं किया जा सका. परमेश्वर महतो से जब कड़ाई से पूछताछ की गई, तब उसने घर के समीप पुआल के ढेर में अवैध अफीम छुपा कर रखने की बात स्वीकारी. इसके बाद पुलिस ने अफीम बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

सायको थाना पुलिस ने 501 किलो डोडा किया जब्तःइधर सायको थाना क्षेत्र के बाड़ीडीह के घने जंगलों से 501 किलो डोडा बरामद किया गया है. इस संबंध में थाना प्रभारी रितेश कुमार महतो ने कहा कि पुलि को सूचना मिली थी कि अफीम तस्कर जंगल में अफीम की खरीद-फरोख्त के लिए जमा हुए हुए हैं. सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी ने दल-बल के साथ जंगल मे छापेमारी की, लेकिन तस्कर भाग निकले, जबकि जंगल में तलाशी के दौरान बोरा में भर कर रखा गया 501 किलो डोडा बरामद किया गया. सायको थाना में अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details