झारखंड

jharkhand

Khunti News: बारिश के बाद जलजमाव से लोग परेशान, जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 19, 2023, 2:13 PM IST

Updated : Sep 19, 2023, 3:01 PM IST

खूंटी में बारिश के बाद जलजमाव से लोग परेशान हैं. नाली का पानी सड़कों पर बहता हुआ दुकान व मकान में घुस रहा है. इसको लेकर शहरवासियों ने नगर पंचायत के प्रति रोष प्रकट किया है.

People troubled by water logging after rain in Khunti
खूंटी में बारिश के बाद जलजमाव से लोग परेशान

खूंटी में बारिश के बाद जलजमाव से लोग परेशान

खूंटीः जिले के सबसे व्यस्ततम और पॉश इलाके में जलजमाव से लोग काफी परेशान हैं. पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री सह स्थनीय विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा के घर की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क पर हल्की बारिश के कारण नाले का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है. इस जलजमाव की समस्या से लोग काफी परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें- खतरनाक नालों के बीच जोखिम भरा जीवन जी रहे राजधानीवासी, लोगों का हाल-बेहाल

विगत कुछ दिनों से जिले में लगातार बारिश हो रही है. जिससे खूंटी के शहरी इलाकों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. कुछ दिन पहले ही नगर पंचायत के अधिकारी नगर की व्यवस्था की पुख्ता व्यवस्था की बात कह रहे थे. नालों की सफाई और कचरा उठाव पर ध्यान देने की बात कही लेकिन जब बारिश हुई तो उनके तमाम दावों की पोल खुल गयी. बारिश के बाद से शहर के डाक बंगला रोड, कर्रा रोड, तोरपा रोड व नीचे चौक की स्थिति बेहद खराब है.

नगर पंचायत क्षेत्र के कई वार्डों में भी जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, सीवरेज और सड़क निर्माण को लेकर हुई खुदाई के कारण जलजमाव से आवागमन में परेशानी हो रही है. जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण विभिन्न आवासीय कालोनी व बस्तियों में जलजमाव से स्थिति नारकीय हो गई है, जिस कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है.

लोगों ने नगर पंचायत के पदाधिकारियों समेत जनप्रतिनिधियों को कोसना शुरू कर दिया है, कहीं सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी है तो कहीं स्थानीय प्रतिनिधियों के खिलाफ असंतोष है. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सृष्टि प्रिया मिंज ने कहा कि शिकायतें मिली हैं, जल्द ही समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल से पहले ही नाली का निर्माण हुआ है, गड़बड़ियां हुई होंगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी और जलजमाव की समस्या को जल्द दूर किया जाएगा. बता दें कि 2022 में करोड़ों की लागत से यहां नाली का निर्माण कराया गया था.

Last Updated : Sep 19, 2023, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details