झारखंड

jharkhand

Murder in Khunti: डायन के शक में वृद्धा महिला की हत्या, साक्ष्य छिपाने के लिए शव को जमीन में गाड़ा, 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 1, 2023, 1:30 PM IST

खूंटी में डायन के शक में बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है.

Jariagarh Police Station
डायन के शक में वृद्धा महिला की हत्या

खूंटीःजरियागढ़ थाना क्षेत्र के जोरको नीचे टोला से एक वृद्ध की डायन के शक में हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें सिकंदर होरो उर्फ निमिया होरो, जेरकू मुंडा और रोहित होरो शामिल हैं और तीनों जोरको बड़का टोली गांव के रहने वाला है.

यह भी पढ़ेंःKanu Munda murder Case: मरने से पहले कानू ने कहा था, एक ही बार में मार देना पर दरिंदे भाई ने धीरे-धीरे रेता गला

जानकारी के अनुसार सिकंदर होरो अपने चाचा जेरकू मुंडा और दोस्त रोहित होरो के साथ 27 जनवरी को अपने घर पर शराब पार्टी की. इस शराब पार्टी में सिकंदर ने चाचा और दोस्त से कहा कि बिरसी बुढ़िया डायन है. वह मेरे बाप को मार दी है और अब मुझे भी मार देगी. बिरसी को मारना जरूरी है. इसके बाद तीनों ने हत्या की योजना बनाई और 27 जनवरी की रात ही बिरसी की घर पर पहुंचा, जहां बिरसी अकेली रहती थी. इसके बाद लाठी डंडे से पीट पीटकर उसकी हत्या कर दी और दरवाजा बंद कर भाग निकला.

28 जनवरी की रात जेरकू मुंडा ने शव को घर से निकाल कर गांव से दूर जमीन में गाड़ दिया. घटना की सूचना पुलिस को मिली तो छानबीन शुरू की. पुलिस ने शव को जमीन में गाड़े होने की जानकारी मिली. इसके बाद सीओ की उपस्थिति में शव को खोदकर निकाला गया. थाना प्रभारी पंकज कुमार मंडल ने बताया कि इस हत्याकांड में पहले सिकंदर होरो और जेरकू मुंडा को गिरफ्तार किया. इससे पूछताछ की गई तो तीसरा आरोपी रोहित निकला. रोहित हो भी गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि तीनों आरोपी ने जुर्म स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने के साथ साथ जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details