झारखंड

jharkhand

भगवान बिरसा मुंडा के गांव जाने वाली सड़क पर बने पुल की जांच, डीसी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 30, 2023, 1:09 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 2:17 PM IST

खूंटी के उलिहातू गांव जाने वाली मुख्य सड़क पर स्थित पुल की जांच करने विभाग के अधिकारी बियरगड़ा पहुंचे. जेई श्यामलाल ने कहा कि पुल निर्माण के समय ही गड़बड़ियां हुई थी. पुल के दुरुस्त हो जाने तक बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने की बात कही. Officials inspected bridge built on road going to Ulihatu.

Officials arrived to check bridge built on village of Lord Birsa Munda
भगवान बिरसा मुंडा के गांव जाने वाली मुख्य सड़क पर बने पुल की जांच करने पहुंचे अधिकारी

भगवान बिरसा मुंडा के गांव जाने वाली सड़क पर बने पुल की हुई जांच

खूंटी: भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू जाने वाली मुख्य सड़क पर बने पुल की जांच करने विभाग की टीम बियरगड़ा पहुंची. स्पेशल डिविजन और पथ निर्माण विभाग के अधिकारी बियरगड़ा नाला पुल और पिलरों की जांच कर शुक्रवार देर शाम लौटे. खूंटी डीसी लोकेश मिश्रा के निर्देश पर स्पेशल डिविजन और पथ निर्माण विभाग के अधिकारी जांच करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:गिर सकता है भगवान बिरसा मुंडा के गांव जाने वाली सड़क पर बना पुल, पिलर हुए कमजोर

पुल निर्माण के समय ही हुई गड़बड़ीःअड़की प्रखंड मुख्यालय से उलिहातू को जोड़ने वाली सड़क पर बने पुल का निर्माण 2008-2009 के बीच कराया गया था. सही देखरेख के अभाव में पुल जर्जर होता चला गया. जांच टीम के अधिकारी सह जेई श्यामलाल हांसदा ने बताया कि पुल के निर्माण के समय ही गड़बड़ियां हुई थीं लेकिन उनको नजरअंदाज करते हुए फाइनल कैसे हुआ, ये जांच का विषय है.

जेई श्यामलाल हांसदा ने क्या कहा:जेई श्यामलाल ने बताया कि दो मीटर में ही पाइलिंग कर पिलर खड़ा कर दिया गया था. धीरे-धीरे मिट्टी का कटाव हुआ, जिससे पाइलिंग क्षतिग्रस्त होता गया. जेई ने बताया कि अगर इस पर भारी वाहनों का आवागमन हुआ तो पुल टूट सकता है. उन्होंने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार तत्काल बैरिकेडिंग कर रास्ता ब्लॉक कर दिया जाएगा ताकि भारी वाहनों का परिचालन न होने पाए. ग्रामीणों को भी कहा गया है कि इस रास्ते से भारी वाहनों को न ले जाएं.

इन इलाकों को जोड़ता है पुल:जिले के अड़की प्रखंड मुख्यालय से उलिहातू जाने वाली सड़क पर बना ये पुल बड़ी निचकेल, तिरला, तिनतिला और मदहातू पंचायत के गांवों को जोड़ता है. इसके अलावा प्रखंड कार्यालय से लेकर तमाड़ और बुंडू बाजार को भी जोड़ता है. मामले में डीसी लोकेश मिश्रा ने संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को पुल की जांच के निर्देश दिये. इस टीम द्वारा शनिवार को जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

Last Updated : Sep 30, 2023, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details