झारखंड

jharkhand

Crime News Khunti: खूंटी में युवती का मिला था अधजला शव, आठ दिन बाद भी शव की शिनाख्त नहीं, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

By

Published : Jan 30, 2023, 6:19 PM IST

खूंटी पुलिस ने 22 जनवरी को युवती का अधजला शव बरामद किया था. लेकिन अब तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. इस कारण पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. साथ ही युवती की हत्या मामले में पुलिस को कोई सुराग भी नहीं मिल पाया है.

No Identification Of Half Burnt Dead Body
Khunti Police Station

खूंटी: खूंटी थाना क्षेत्र के टोडंकेल गांव के समीप झाड़ी से एक 25 वर्षीय युवती का अधजला शव 22 जनवरी की शाम खूंटी पुलिस ने बरामद किया था. शव बरामद होने के आठ दिन बीत जाने के बावजूद खूंटी पुलिस अब तक शव की शिनाख्त भी नहीं कर सकी है. इतने दिन बीतने के बावजूद पुलिस लकीर पर डंडा पीट रही है. 22 जनवरी की शाम शव पड़ा होने की सूचना पर खूंटी थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी और शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को शीतगृह में रखवा दिया था. पुलिस महिला के शव की शिनाख्त में जुटी है.

ये भी पढे़ं-Crime in Khunti: खूंटी में युवती का अधजला शव बरामद, जंगल में पड़ी थी लाश

फोरेंसिक जांच में भी नहीं मिला कोई सुरागः फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लेकर साक्ष्य इकट्ठा किया था, लेकिन उसका भी कुछ पता नहीं चला. वहीं अब तक शव की शिनाख्त नहीं होने से खूंटी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि इसके पूर्व भी खूंटी में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया गया था. कई केस पूरी तरह से ब्लाइंड थे. किसी भी प्रकार का सुराग पुलिस को नहीं मिला था, लेकिन उन मामलों को पुलिस ने समय पर सुलझाने में सफलता हासिल की थी, लेकिन खूंटी थाना क्षेत्र के टोडंकेल गांव के समीप खेत में झाड़ी से बरामद अधजले शव की अब तक शिनाख्त नहीं हो पायी है. यह खूंटी पुलिस की विफलता को दर्शाता है.

पुलिस शव की शिनाख्त करवाने के लिए कर रही प्रचार-प्रसारः इस संबंध में खूंटी के थाना प्रभारी पिंकू कुमार यादव ने बताया कि अधजला युवती का बरामद शव की शिनाख्त की प्रक्रिया जारी है. प्रचार-प्रसार के जरिए भी पता लगवाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. उन्होंने कहा कि खूंटी सहित आसपास के जिलों में भी युवती का अधजला शव के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, लेकिन अभी तक कोई अपडेट नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details