झारखंड

jharkhand

खूंटी में नक्सली पोस्टर से दहशत, 26 अप्रैल को बुलाया भारत बंद

By

Published : Apr 25, 2021, 1:22 PM IST

Updated : Apr 25, 2021, 6:17 PM IST

खूंटी में नक्सलियों के एक दस्ते ने बैनर पोस्टर लगाकर ग्रामीण क्षेत्र में दहशत फैलाई है. पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है. फिलहाल पुलिस ने सभी बैनर-पोस्टर जब्त कर लिया है. मामले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है.

Naxalites put up posters in Khunti
खूंटी में नक्सली पोस्टर

खूंटीः कोरोना काल में जहां लोगों की जान पर आफत बनी हुई है तो दूसरी तरफ नक्सलियों ने बैनर पोस्टर लगाकर 26 अप्रैल को बंद का एलान किया है. भाकपा माओवादियों के सदस्य ने जिले के अड़की और मुरहू इलाके में बैनर पोस्टर चिपका कर दहशत फैला दी है. देर रात नक्सलियों दस्ते के सदस्यों ने पोस्टर बैनर लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है, जिससे गांव में डर का माहौल है.

ये भी पढ़ें-डकैतों ने दुकानदार को मारी गोली, परिजनों ने दिलेरी दिखाते हुए एक अपराधी को पकड़ा

सूचना मिलने पर पुलिस ने इलाके में लगे सभी पोस्टरों को जब्त कर लिया है. पोस्टर के जरिये नक्सलियों ने ये बताने की कोशिश की है कि बिहार के गया में चार नक्सलियों की मौत के विरोध में भारत बंद बुलाया गया है. मुरहू के एक छड़ दुकान के बाहर नक्सलियों ने पोस्टर में लिखा है कि बिहार के गया जिले में एसपीओ के PLGA के चार कमांडरों की जहर खिलाकर हत्या की गई और पुलिस ने मुठभेड़ का रंग देकर प्रचार किया. इसके खिलाफ उन्होंने 26 अप्रैल को भारत बंद सफल बनाने की अपील की गई है. इधर, जिले के पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर ने बताया कि बैनर पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. उन्होंने दावा किया है कि नक्सली जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Last Updated : Apr 25, 2021, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details