झारखंड

jharkhand

खूंटीः मुरहू थानेदार को उड़ाने की साजिश रचने वाला नक्सली गिरफ्तार, अलग-अलग थानों में दर्ज है 22 केस

By

Published : Mar 20, 2021, 9:25 PM IST

खूंटी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. शनिवार को 2 लाख के इनामी एरिया कमांडर सनिका उर्फ चोयता उर्फ मोरहा को गिरफ्तार किया है. सनिका उर्फ चोयता एक दशक से नक्सली गतिविधियों में शामिल था और लंबे समय से खूंटी और रांची पुलिस के लिए आतंक बना था. मुरहु थाना के थानेदार समेत मुरहु पुलिस टीम को उड़ाने की साजिश का मुख्य आरोपी था.

खूंटी
2 लाख के इनामी नक्सली गिरफ्तार

खूंटीः जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. शनिवार को 2 लाख के इनामी एरिया कमांडर सनिका उर्फ चोयता उर्फ मोरहा को गिरफ्तार किया है. सनिका उर्फ चोयता एक दशक से नक्सली गतिविधियों में शामिल था और लंबे समय से खूंटी और रांची पुलिस के लिए आतंक बना था. मुरहु थाना के थानेदार समेत मुरहु पुलिस टीम को उड़ाने की साजिश का मुख्य आरोपी था. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देसी पिस्टल, 2 गोली और पीएलएफआई के पर्चे बरामद किए हैं.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःखूंटी में 2 लाख का इनामी नक्सली सामुएल कंडुलना गिरफ्तार, हथियार बरामद

गिरफ्तार नक्सली पर दर्च हैं 22 केस

गिरफ्तार नक्सली अड़की, मुरहु और रांची जिले के तमाड़ इलाकों में सक्रिय था. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में 22 केस दर्ज हैं. इसमें 2017 का हत्याकांड, 2019 में मागो मुंडा और उसके परिवार के तीन लोगों की हत्या के केस मुख्य है. 2015 में तमाड़ थाने में दर्ज एक मामले में बाल सुधार गृह डुमरदगा भी भेजा गया था. लेकिन, बाल सुधार गृह से फरार हो कर लगातार नक्सली गतिविधियों में सक्रिय था.

संयुक्त ऑपेरशन के दौरान गिरफ्तार किया गया नक्सली

एसपी के निर्देश पर खूंटी जिला पुलिस और सीआरपीएफ 94 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम गठित की गई है. ऑपेरशन टीम का नेतृत्व एएसपी अभियान रमेश कुमार, डीएसपी अमित कुमार और सीआरपीएफ 94 बटालियन के उप कमांडेंट राजेंद्र सिंह कर रहे थे. इस संयुक्त टीम की ऑपेरशन में अड़की थाना क्षेत्र के लेबेद जंगल से गिरफ्तार किया है. बता दें कि खूंटी पुलिस ने चार दिन पहले भी 2 लाख के इनामी सामुएल कंडुलना को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details