झारखंड

jharkhand

PLFI नक्सली नाबालिग लड़कियों की आबरू से कर रहे खिलवाड़, सबजोनल कमांडर लाका के नाम पर देते हैं धमकी

By

Published : Dec 21, 2021, 8:31 PM IST

खूंटी में पीएलएफआई का घिनौना चेहरा सामने आया है. जिला के ग्रामीण इलाकों से लड़कियों को अगवा कर लेते हैं और विरोध करने पर परिजनों से मारपीट करते हैं. साथ ही PLFI Subzonal Commander लाका पाहन के नाम पर धमकी दी जाती है.

naxal-organization-plfi-kidnapped-minor-girls-in-khunti
PLFI की गंदी करतूत

खूंटीः नक्सली संगठन पीएलएफआई की गंदी करतूत सामने आई है. PLFI Subzonal Commander लाका पाहन के नाम पर देहात की लड़कियों को अगवा कर उसका यौन शोषण किया जा रहा है. विरोध करने पर ग्रामीणों और परिजनों से मारपीट की जाती है. अड़की थाना क्षेत्र के अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र से ऐसा ही एक मामला सामने आया है.

इसे भी पढ़ें- एक नाबालिग से दो साल में दो बार गैंगरेप, पहले नक्सली फिर चार युवकों ने बनाया शिकार

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि अड़की थाना क्षेत्र में पीएलएफआई के चंगुल से अपनी बहन को बचाने के लिए सामने आए भाई के साथ नक्सलियों ने मारपीट की. हथियार और चाकू हमला कर उसे घायल कर दिया. जिससे युवक के शरीर के कई हिस्सों में चोट आई है.

पीड़िता का भाई सोमवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से लौट रहा था. तब सुनसान रास्ते में उसे रोककर पीएलएफआई संगठन का दिनेश और उसके साथियों ने जमकर मारपीट शुरू कर दी. लेकिन कुछ लोग जब बचाव करने लगे तो दिनेश पीएलएफआई सबजोनल कमांडर लाका पाहन से बात करने की धमकी देने लगा. उसके बाद ग्रामीणों ने हिम्मत जुटाकर विरोध किया तो दिनेश और उसके साथ मौके से फरार हो गए. घायल युवक को सदर अस्पताल पहुंचाया गया, युवक अपने परिवार के साथ इलाज कराने रांची गया है.


पीड़ित के अनुसार उसकी नाबालिग बहन को कुछ माह पूर्व पीएलएफआई संगठन का दिनेश नामक युवक उठाकर ले गया. एक हफ्ते तक उसे अपने साथ रखा और उसका यौन शोषण किया. उसके बाद किसी तरह पीड़िता की भाभी उसे ढूंढकर निकाली और उसे खूंटी से बाहर भेज दिया. बाद में एक बार फिर से दिनेश उस लड़की को दोबारा उठाकर ले गया. नाबालिग के भाई ने हिम्मत जुटाकर इसका विरोध किया. लेकिन दिनेश और उसके साथियों ने परिजनों को सबजोनल कमांडर लाका पाहन का डर दिखाकर जान से मारने की धमकी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details