झारखंड

jharkhand

कुत्ते के फेर में रिश्तेदार बना कातिल, आरोपी को रास नहीं आता था जानवर का भौंकना

By

Published : Jul 9, 2022, 6:17 PM IST

Updated : Jul 9, 2022, 6:24 PM IST

खूंटी में कुत्ते के फेर में एक रिश्तेदार ने दूसरे का कत्ल कर दिया. इस कुत्ते की वजह से दोनों में पहले भी विवाद हो चुके थे. पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश कर रही है.

Murder in khunti of relative
खूंटी में मर्डर

खूंटी:खूंटी थाना क्षेत्र के फ़ुद्दी पंचायत में कुत्ते को मारने से मना करने की कीमत एक व्यक्ति को जान देकर चुकानी पड़ी. घटना शुक्रवार देर रात की है. इस संबंध में खूंटी थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. हत्या के आरोपी लक्ष्मण बिंझिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. इधर पुलिस ने शनिवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.

ये भी पढ़ें-सलमान और शाहरूख सुल्तान से छूटे पीछे, नखरे बेहिसाब


जानकारी के अनुसार सिलदा साखेटोली निवासी 50 वर्षीय रामकुमार बिंझिया ने घर में कुत्ता पाला था. शुक्रवार को कुत्ते ने लक्ष्मण बिंझिया को देखकर भौंकना शुरू कर दिया जो लक्ष्मण बिंझिया को नागवार गुजरा. गुस्से में आकर लक्ष्मण बिंझिया कुत्ते को मारने लगा, जिससे रामकुमार बिंझिया एवं लक्ष्मण बिंझिया में कहासुनी हो गई. आरोप है कि जब राजकुमार बिंझिया काम करने खेत चला गया तब लक्ष्मण बिंझिया ने उसके घर में तोड़फोड़ की. बाद में रात लगभग 11 बजे लक्ष्मण बिंझिया फिर से रामकुमार बिंझिया के घर पर आया एवं टांगी एवं डंडे से रामकुमार बिंझिया को गंभीर रूप से घायल कर दिया.

घरवालों का बयान

घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया. लेकिन यहां चिकित्सक ने रामकुमार बिंझिया को मृत घोषित कर दिया. शनिवार सुबह घटना की जानकारी खूंटी थाना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर लक्ष्मण बिंझिया के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शनिवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया.

महिला पर भी किया था हमलाः एक अन्य जानकारी के अनुसार लक्ष्मण बिंझिया ने शनिवार शाम गांव की एक महिला विलास देवी पर भी कुदाल से हमला किया था. इसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी. महिला को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया. इधर डीएसपी अमित कुमार ने बताया मृतक और आरोपी दोनों रिश्तेदार हैं और पूर्व में भी दोनों की लड़ाई कुत्ते के कारण हो चुकी थी. लेकिन मामला शांत हो गया था. शुक्रवार को अचानक फिर से कुत्ते के भौंकने को लेकर विवाद हुआ और फिर से शांत हो गया. लेकिन बाद में आरोपी ने रिश्तेदार का कत्ल कर दिया.

Last Updated :Jul 9, 2022, 6:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details