झारखंड

jharkhand

जिंदगी मौत से झूल रही आदिवासी बच्ची के इलाज के लिए बढ़े हाथ, विधायक और डीसी ने दिए तीन लाख

By

Published : Oct 13, 2022, 2:15 PM IST

जिला प्रशासन की ओर से दुष्कर्म पीड़ित के परिजन को तीन लाख रुपये का विक्टिम कंपनसेशन देने (District Administration Gave Compensation to Rape Victim) का फैसला किया गया. ताकि उसका इलाज बेहतर तरीके से हो सके. इस चेक को अस्पताल जाकर विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा और डीसी शशि रंजन ने पीड़ित (MLA Neelkanth Singh Munda handed check to rape victim) के परिजन को दिया.

Rape Victim got Compensation
Rape Victim got Compensation

खूंटी: दस वर्षीय दुष्कर्म पीड़ित जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है. दुष्कर्म के एक वर्ष के बाद भी नाबालिग ना तो सदमें से उबर नहीं पायी है और ना ही मानसिक एवं शारीरिक रूप से ठीक हो पाई है. बच्ची की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बच्ची की समुचित इलाज में जुटा हुआ है. जिला प्रशासन ने पीड़ित को विक्टिम कंपनसेशन योजना के तहत उसके परिजन को तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई है (District Administration Gave Compensation to Rape Victim)

यह भी पढ़ें:हैवानियत: 6 साल की बच्ची के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म


मौके पर विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने दुष्कर्म पीड़िता दस वर्षीय बच्ची की खराब स्थिति से जिला प्रशासन को अवगत कराया और बच्ची को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की अपील भी की. जिसके बाद जिला प्रशासन ने बच्ची के समुचित उपचार के लिए तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई. खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, डीसी शशि रंजन सदर अस्पताल पहुंचे और पीड़िता के परिजनों को तीन लाख रुपये का चेक (MLA Neelkanth Singh Munda handed check to rape victim). सौंपा. उन्होंने कहा कि आर्थिक मदद मिलने से अब बच्ची का समुचित उपचार हो सकेगा.

मौके पर उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि दुष्कर्म पीड़िता बच्ची की खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिलते ही तुरंत बच्ची को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. विशेषज्ञ चिकित्सकों की देख- रेख में बच्ची का उपचार कराया गया. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद से बच्ची के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है. गौरतलब है कि ईटीवी भारत ने 21 सितंबर को जिंदगी और मौत के बीच झूल रही आदिवासी दुष्कर्म पीड़िता, ट्यूब के सहारे भोजन करा बचाई जा रही जान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details