झारखंड

jharkhand

नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का खूंटी एसपी ने दिया निर्देश, क्राइम मीटिंग में सम्मानित किये गये कई पुलिस अफसर

By

Published : Jun 22, 2022, 10:52 PM IST

खूंटी एसपी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाये. बुधवार को एसपी अमन कुमार की अध्यक्षता में क्राइम मीटिंग आयोजित की गई. इस मीटिंग में बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया.

Khunti SP
नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का खूंटी एसपी ने दिया निर्देश

खूंटीः खूंटी पुलिस ने जिस नक्सली को चार मई को मुठभेड़ में मार गिराया था, उसके खिलाफ कोई इनाम नहीं था. लेकिन मारे जाने के बाद उसके खिलाफ पांच लाख का इनाम स्वीकृत किया गया है और शीघ्र ही मुठभेड़ में शामिल मुरहू थाने (Murhu Police Station) की पुलिस को पुरस्कृत किया जाएगा. यह निर्णय बुधवार को एसपी अमन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित क्राइम मीटिंग में लिया गया है. एसपी ने बताया कि मुरहू थाने की पुलिस को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया है कि नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर सख्ती से कार्रवाई करें.

जानकारी देते एसपी

यह भी पढ़ेंःगुमला में सर्च अभियान में जेजेएमपी के हथियार का जखीरा बरामद, छापेमारी में भागे नक्सली

नक्सली संगठन पीएलएफआई पर अंकुश लगाने में खूंटी पुलिस ने कामयाबी हासिल की है. बैठक में पिछले दो महा में पीएलएफआई के टॉप नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराने के साथ साथ गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है. क्राइम मीटिंग में डीएसपी, सभी थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर शामिल थे. एसपी ने मासिक क्राइम गतिविधियों, पेंडिंग मामले और अनुसंधान के लिए आवश्यक मामलों की थाना स्तर पर समीक्षा की. समीक्षा के दौरान एसपी ने कहा कि फरार अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित करें.

क्राइम मीटिंग में सक्रिय नक्सलियों और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने को लेकर रणनीति तैयार किया गया. प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का कुख्यात नक्सली और इलाके में आतंक का पर्याय बना लाका पहान को मुठभेड़ में मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को इनाम की राशि स्वीकृति की गई है. बता दें कि 4 मई को मुरहू पुलिस ने सबजोनल कमांडर लाका पहान को मार गिराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details