झारखंड

jharkhand

Khunti Crime News: बालू माफियाओं ने खूंटी एसडीओ पर किया जानलेवा हमला, हाइवा से उड़ाने का प्रयास, घटना में बाल-बाल बचे

By

Published : Apr 17, 2023, 6:39 PM IST

खूंटी में कथित बालू माफिया अपने रास्ते में आने वाले हर रुकावट को हटा देना चाहते हैं. ऐसा ही मामला सोमवार (17 अप्रैल) को देखने को मिला. जब जांच के दौरान खूंटी सब डिविजनल ऑफिसर पर जानलेवा हमला कर दिया है. जिसमें एसडीओ बाल-बाल बच गए.

Khunti DC Shashi Ranjan
खूंटी डीसी शशि रंजन

खनन माफियाओं पर बोलते खूंटी डीसी शशि रंजन

खूंटी: जिले में कथितखनन माफियाओं का मनोबल बढ़ा हुआ है. सोमवार (17 अप्रैल) को माफियाओं पर जांच टीम का नेतृत्व कर रहे खूंटी एसडीओ अनिकेत सचान को हाइवा से उड़ाने का आरोप लगा है. गौरतलब है कि अवैध माइनिंग को लेकर जिले में लगातार प्रशासन कार्रवाई कर रही है. विगत तीन माह में अवैध खनन और बालू तस्करी मामले में दर्जनों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि कार्रवाई से गुस्साए माफियाओं ने यह कदम उठाया. डीसी शशि रंजन ने बताया कि हाइवा को जब्त कर लिया गया है. उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Khunti: बीडीओ पर मुखियाओं ने लगाया घूसखोरी का आरोप, कहा- बिना रुपये लिए नहीं करती है कोई काम, शिकायत पर एफआईआर करने की देती है धमकी

क्या है पूरा मामला:एसडीओ अनिकेत सचान कार्रवाई करने के लिए कर्रा थाना क्षेत्र के बाला मोड़ पहुंचे हुए थे. जहां तोरपा भाया जरियागड़ थाना होते कर्रा की ओर जा रहे हाइवा ट्रक को रोकेने का प्रयास किया गया. लेकिन इस दौरान ट्रक अनुमंडल पदाधिकारी की गाड़ी को टक्कर मारने का प्रयास करते हुए भागने में सफल हो गया. गाड़ी का नंबर पता चल जाने के कारण पहचान में आसानी हो गई. ट्रक के विरुद्ध कर्रा थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. इस घटना से एसडीओ बाल बाल बच गए.

डीसी ने क्या कहा:डीसी शशि रंजन ने घटना को संज्ञान में लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि जिला में माइनिंग नियमबद्ध तरीके से किया जा रहा है. लेकिन जो भी हो अवैध रूप से माइनिंग करने वालों पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि घटना में संतलिप्त गाड़ी की ट्रेसिंग कर ली गयी है. जल्द ही पुलिस के द्वारा बालू माफियाओं की गिरफ्तारी की जायेगी. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन पदाधिकारियों के रात के समय में भी रेड करते रहते हैं, जो काफी जोखिम भरा काम है. लेकिन अवैध खनन को लेकर आगे भी कार्रवाई होती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details