झारखंड

jharkhand

Khunti Visit of President: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत में खूंटी में तैयारियां जोरों, दीवारों पर पेंटिंग के जरिए दिखाया जा रहा झारखंड का सौंदर्य

By

Published : May 22, 2023, 10:10 PM IST

Khunti visit of President
Khunti visit of President ()

खूंटी जिले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आगमन होने जा रहा है. इसे लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर है. पूरे शहर को सजाया जा रहा है. अपने कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बात करेंगी. इसे लेकर महिलाएं भी काफी उत्साहित हैं.

जानकारी देते संवाददाता सोनू अंसारी

खूंटी:देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आगामी 25 मई को खूंटी आगमन हो रहा है, इसे लेकर जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं. पूरे शहर को सजाया जा रहा है. दीवारों पर पेंटिंग की जा रही है. सोहराय कलाकृतियां बनाई जा रही है. कार्यक्रम स्थल पर कलाकारो इस काम में जुटे हुए हैं. झारखंड के सौंदर्य को पेंटिंग के माध्यम से दीवारों पर दर्शाया जा रहा है. खूंटी के बिरसा कॉलेज फुटबॉल ग्राउंड में राष्ट्रपति का ये कार्यक्रम होगा, जहां राष्ट्रपति जिले के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से सीधा संवाद स्थापित करेंगी और उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगी.

यह भी पढ़ें:Khunti visit of President: खूंटी में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी, अधिकारियों ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

आदिवासी बहुल खूंटी जिले की ज्यादातर महिलाएं स्वयं सहायता समूह के साथ जुड़कर अपने जीवन को सशक्त करने में लगी हुई हैं. महिलाएं विभिन्न योजनाओं से जुड़कर अपने परिवार को भी चलाने में सहयोग कर रही हैं. ऐसे में देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का आगमन निश्चित रूप से स्थानीय महिलाओं में ऊर्जा संचार और प्रेरणा देने का काम करेगा.

राष्ट्रपति के स्वागत के लिए तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन: राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर जिला प्रशासन रात दिन तैयारियां में जुटा हुआ है. सभा स्थल और खूंटी के चौंक चौराहों को सजाया जा रहा है. वहीं सुरक्षा में कोई चूक ना हो, इसे लेकर हजारों सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जा रहा है.

बता दें कि यह कार्यक्रम पहले भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर खूंटी में आयोजित होना था, लेकिन राष्ट्रपति के कार्यक्रम में अंतिम समय में फेरबदल करते हुए कार्यक्रम को उलिहातू तक ही सीमित कर दिया गया था. लेकिन जल्द ही इस कार्यक्रम का खूंटी में आयोजन होने वाला है. इससे महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं कार्यक्रम की रूपरेखा और तैयारियां का जायजा लेने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा देर शाम खूंटी पहुंचे और लंबी बैठक कर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details