झारखंड

jharkhand

अड़की में 17 दिनों के भीतर 5 मर्डर, पुलिस पर उठ रहे सवाल

By

Published : Jan 19, 2022, 2:33 PM IST

खूंटी जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र अड़की में नक्सली घटनाओं में अपराधों पर अंकुश नहीं लग रहा है. महज 17 दिन में ही अड़की थाना इलाके में पांच लोगों की हत्या की जा चुकी है.

five murders in Adaki area khunti within 17 days
अड़की में 17 दिनों के भीतर 5 मर्डर

खूंटीःजिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र अड़की में नक्सली घटनाओं में अपराधों पर अंकुश नहीं लग रहा है. पुलिस अपराधियों के आगे लाचार बन गई है. यहां कभी डायन बिसाही और कभी आपसी विवाद में घर उजाड़े जा रहे हैं. महज 17 दिन में ही यहां हत्या की पांच वारदात हो चुकी हैं. इससे लोगों में दहशत का माहौल है. वारदात न रोक पाने को लेकर पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. ताजा मामला तोडांग गांव का है, जब गांव के ही लोगों ने मिलकर एक अधेड़ की हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें-Belgadia Township Incident: बेलगड़िया टाउनशिप में छत से गिरे चार साल के बच्चे की मौत, जानें कौन है जिम्मेदार

बता दें कि रविवार देर रात अड़की थाना क्षेत्र के तोडांग गांव में 50 वर्षीय डुटू मुंडा की गांव के ही लोगों ने लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी. इसमें अधेड़ की मौत हो गई. हत्या की वारदात की वजह आपसी विवाद बताया जा रहा है. सोमवार को अड़की पुलिस ग्रामीणों की सूचना पर गांव पहुंची और शव को कब्जे में लिया. पुलिस ने इस घटना में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बताया कि मुख्य आरोपी फरार है, उसके साथ मृतक का किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था. इसी रंजिश में हत्या हुई.


गौरतलब है कि 17 दिनों के भीतर अड़की थाना क्षेत्र में अब तक पांच लोगों की हत्या पीट-पीट कर की जा चुकी है. एक जनवरी को उलिहातू में दासा मुंडा की हत्या की गई तो 5 जनवरी को दंपती मलगू हस्सा पूर्ति और उसकी पत्नी बानू नाग को डायन बिसाही के नाम पर मार डाला गया. 8 जनवरी को चातमहुतुब गांव के जंगल से बुरी तरह सड़ी गली लाश बरामद की गई था. इसमें लाठी डंडे से पीटपीट कर हत्या की बात कही जा रही है. जबकि 16 जनवरी की रात डुटू मुंडा की भी हत्या लाठी डंडे से पीटपीट कर कर दी गई. पूरे मामले पर अड़की थानेदार पंकज कुमार दास ने बताया कि लगभग सभी हत्या मामलों का खुलासा कर लिया गया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों में भेजा जा चुका है. कुछ मामलों की जांच जारी है. जल्द ही कांड का उद्भेदन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details