झारखंड

jharkhand

श्रावण मास के अंतिम दिन श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, 15 हजार से भी ज्यादा भक्तों ने किया भोलेनाथ का जलाभिषेक

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 1, 2023, 9:27 AM IST

रक्षाबंधन समाप्ति के साथ ही आम्रेश्वर धाम में श्रावणी के कार्यक्रम का भी समापन हो गया है. जिसमें 15 हजार से अधिक दर्शनाथियों ने भोलेनाथ का जलाभिषेक किया.

end-of-raksha-bandhan-the-program-of-shravani-in-amreshwar-dham-has-also-come-to-an-end
end-of-raksha-bandhan-the-program-of-shravani-in-amreshwar-dham-has-also-come-to-an-end

देखें वीडियो

खूंटी:रक्षाबंधन के पावन अवसर पर आम्रेश्वर धाम के श्रावणी मेले में दर्शनार्थियों सहित श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. प्रबंधन समिति के अनुसार दो लाख से भी अधिक श्रद्धालु श्रावण मास के अंतिम दिन पहुंचे. भोले शंकर पर जलाभिषेक करने वालों की संख्या लगभग 15000 थी. पहली बार ये मेला तीन दिनों तक रहेगा. बुधवार से शुरू हुए इस मेला की शुक्रवार को समाप्ति हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें:विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का हुआ समापन, 38 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा बासुकीनाथ पर किया जलार्पण

दो महीने से चल रहे श्रावणी मेला के मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश पर आम्रेश्वर धाम सहित दर्शनार्थियों की सुविधा, विधि व्यवस्था संचालन और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. जिसमें पुलिस के द्वारा धाम परिसर में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है और पुलिस पिकेट बनाया गया है. तैनात पुलिस बल के जवान, समिति के पदाधिकारी और सदस्य इस मेले के दैरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में लगातार कायम रहे हैं. संभावित घटना पर नजर रखने के लिए कई सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है. साथ ही दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी.

मेले में झूले का भी किया गया था इंतजाम:इसके साथ ही आम्रेश्वर धाम स्थित पूर्णिमा मेले में आने वाले दर्शनार्थियों के लिए मनोरंजन के भी इंतजाम किए गए हैं. जिसमें बिजली के झूले, मौत का कुआं, ब्रेक डांस जैसे कई सामान लगे हैं. मेले को भी लेकर भारी संख्या में पुलिस बल के जवान और समिति के वालंटियर सतर्क रहे ताकि मेला में आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details