झारखंड

jharkhand

सावन माह की तीसरी सोमवारी पर बाबा आम्रेश्वर धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

By

Published : Aug 1, 2022, 12:25 PM IST

Updated : Aug 1, 2022, 1:32 PM IST

खूंटी के बाबा अम्रेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर बड़ी संख्या में मंदिर के कार्यकर्ता और पुलिस बल मुस्तैद थे, जिससे श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध तरीके से जलाभिषेक किया.

crowd-of-devotees-gathered-in-amreshwar-dham-on-third-monday
सावन माह की तीसरी सोमवारी पर बाबा आम्रेश्वर धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

खूंटीःपवित्र माह सावन का आज तीसरी सोमवारी है. तीसरी सोमवारी के दिन बाबा आम्रेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी, जो अहले सुबह से जलाभिषेक करने लगे. शिव भक्तों का रविवार की रात्रि से ही आना शुरू हो शुरू गया था, जो सोमवार तक जारी रहा.

यह भी पढ़ेंःश्रावणी मेला 2022: तीसरी सोमवारी पर शिवालयों में उमड़े भक्त, बाबा बैद्यनाथ धाम में लाखों श्रद्धालु आज करेंगे जलाभिषेक

श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होने की वजह से कतार लगाई गई जिसके बाद बारी बारी से श्रद्धालु जलाभिषेक और पूजा-अर्चना करने लगे. श्रद्धालुओं की भीड़ अनियंत्रित नहीं हो. इसको लेकर मंदिर प्रशासन की ओर से अहले सुबह से ही महिला और पुरुष के लिये अलग-अलग कतार बना दिया और कतार में खड़े श्रद्धालु अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए.

देखें वीडियो

शिवालय का पट खुलते ही बोल बम के नारों से परिसर गुंज उठा. शिवभक्तों की टोली मुख्य मंदिर में विधि-विधान के साथ भोलेनाथ की पूजा-अर्चना और जलाभिषेक कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की मन्नत की. शिव भक्तों को परेशानी नहीं हो. इसको लेकर बनई नदी में बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त रखा गया है. इसके साथ ही बैठने के लिए पंडाल की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही 20 से अधिक कार्यकर्ता की प्रतिनियुक्ति की गई. भक्तों की सेवा में कमेटी के पदाधिकारी, एनसीसी के छात्र और जिला पुलिस बल मंदिर परिसर में मुस्तैद है.

Last Updated :Aug 1, 2022, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details