झारखंड

jharkhand

Witchcraft in Khunti: डायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग की हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा, ओझा समेत सात लोग गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 6, 2023, 3:32 PM IST

खूंटी जिले में डायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग की हत्या मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने लोगों को उकसाने वाले ओझा को भी गिरफ्तार कर लिया है.

murder in witchcraft in khunti
murder in witchcraft in khunti

अमित कुमार, डीएसपी

खूंटी: जिले के अड़की थाना क्षेत्र के सेरेंगडीह में रविवार की देर रात धारदार हथियार से वृद्ध भानु मुंडा की निर्मम हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इस हत्याकांड को अंजाम दिलाने वाले मुख्य आरोपी ओझा राम मुंडा को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ओझा के कहने पर ही वृद्ध भानु मुंडा की बेरहमी से सिर काटकर कर हत्या कर दी गयी थी.

यह भी पढ़ें:Witchcraft in Khunti: डायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग की गला काटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

आरोपी ओझा ने ही उकसाया था कि मृतक भानु मुंडा उर्फ बोयार की पत्नी बिरसपति देवी उर्फ गुरूवारी देवी डायन हैं और उन्हीं ने जादू टोना कर गांव की दो महिलाओं को मार दिया है. इस हत्याकांड में मारंगडीह गांव निवासी सुखराम मुंडा, गुरूवा मुंडा, बाड़ीनिजकेल गांव निवासी ओझा राम मुंडा, मदन मुंडा, सेरेंगहातू गांव निवासी रूशु मुंडा, बाले मुंडा और सामू मुंडा शामिल हैं.

डीएसपी ने दी मामले की जानकारी:डीएसपी अमित कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर वृद्ध हत्याकांड का खुलासा किया है. डीएसपी ने बताया कि उनके नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था. गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए ओझा समेत सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. बाड़ीनिजकेल गांव निवासी राम मुंडा ओझा गुनी का काम करता है. उसने ही मृतक भानु मुंडा उर्फ बोयार की पत्नी बिरसपति देवी उर्फ गुरूवारी देवी के उपर डायन बिसाही का आरोप लगा कर लोगों को उकसाया था. जिसके बाद इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

आरोपियों ने कबूला अपना गुनाह: डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित व्यक्तियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उनकी निशानदेही पर मृतक भानू मुंडा उर्फ बोयार की हत्या में प्रयोग किया गया खून लगा दाउली और खून से सना हुआ शर्ट और भगत के द्वारा ओझा गुनी में प्रयोग किया गया एक लोहे का त्रिशूल भी बरामद किया गया है.

गौरतलब है कि रविवार देर रात लोगों ने सिर काटकर वृद्ध भानु मुंडा की हत्या कर दी थी. गठित एसआईटी में शामिल थाना प्रभारी इकबाल हुसैन थाना, पुअनि मनोज तिर्की, पुअनि शशि प्रकाश, पुअनि उत्तम कुमार, आरक्षी अमर सिंह, कृष्णा प्रधान, बबलू नायक, अशोक महतो समेत अड़की थाना के सशत्र बल शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details