झारखंड

jharkhand

खूंटी में दोहराई जा रही फिल्म दीवार की कहानी! एक भाई पुलिस दूसरा अपराधी

By

Published : Jul 13, 2023, 1:11 PM IST

झारखंड के खूंटी जिले में फिल्म दीवार की कहानी दोहराई जा रही है. जहां एक भाई तो कानून का रक्षक है, तो वहीं दूसरा अपराधी, वह ना सिर्फ रंगदारी वसूलता है बल्कि अन्य गैरकानूनी काम भी करता है.

Inspector criminal brother arrested
Khunti thana

खूंटी: फिल्म दीवार में एक तरफ अमिताभ बच्चन ने एक अपराधी का किरदार निभाया है. वहीं उनके छोटे भाई का किरदार शशि कपूर ने एक पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में किया है. कुछ यही खूंटी में हो रहा है. जहां कर्रा पुलिस के 2018 बैच के दारोगा दानियाल सांगा का भाई डेविड सांगा अपराध की दुनिया का बादशाह बनना चहता था. हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:नशे में धुत सदर अस्पताल का डॉक्टर ताबड़तोड़ देता रहा गालियां, मजबूर लोग इलाज के लिए लगाते रहे गुहार, देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, दारोगा दानियाल सांगा अक्सर अपने भाई डेविड को सुधरने और गलत काम छोड़ने की सलाह देते थे, लेकिन डेविन ने उनकी बातों को हवा में उड़ा दिया और व्यापारियों से लगातार रंगदारी की मांग करता रहा. डेविड पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. इससे पहले भी वह हथियार के बल पर व्यवसायियों से रंगदारी मांगने का काम करता था. उसके खिलाफ कर्रा थाना में कई मामले दर्ज हैं. यही नहीं वह कई बार जेल भी जा चुका है.

कई तरह के आपराधिक मामलों में पुलिस को डेविड की तलाश थी. आखिरकार गुरुवार को पुलिस ने उसे दबोच लिया. दरअसल, कर्रा पुलिस को सूचना मिली कि डेविड हथियार लेकर कनसीलि के सुनसान रास्ते पर कुछ साथियों का इंतजार कर रहा है. इसी सूचना पर कर्रा पुलिस कनसीलि पहुंची, पुलिस को देखते ही डेविड भागने लगा, लेकिन कर्रा पुलिस की टीम ने उसे खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पुलिस ने 7.6.MM का एक पिस्टल और गोलियां भी बरामद की हैं. बताया जा रहा है कि दरोगा के भाई डेविड क्षेत्र में बड़े छोटे सभी तरह के व्यापारियों से रंगदारी मांगता था. पुलिस ने डेविड के बाकी साथियों को रांची के लापुंग पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details