झारखंड

jharkhand

खूंटी में दो गुटों में बंटी बीजेपी, कार्यकर्ता सम्मेलन में नहीं पहुंचे सांसद

By

Published : Jan 28, 2021, 2:06 AM IST

खूंटी में बीजेपी विधायक और सांसद दो गुटों में बंटते दिख रहे हैं. बीजेपी के कार्यक्रम में विधायक पहुंच रहे हैं तो सांसद नहीं पहुंच रहे और सांसद पहुंचते हैं तो विधायक नदारद रहते हैं. बुधवार को खूंटी में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें विधायक नीलकंठ मुंडा पहुंचे, लेकिन सांसद नहीं पहुंचे.

bjp-organized-worker-conference-in-khunti
खूंटी में दो गुटों में बंटी बीजेपी

खूंटी: जिले में सांसद और विधायक दो गुटों में बंटते नजर आ रहे हैं. इसका कारण क्या है ये कोई बताने को तैयार नहीं हैं, लेकिन दो महीनों से जिले में हो रही सभाओं से ये साफ दिखाई दे रहा है कि सांसद के कार्यक्रम में विधायक नहीं और विधायक के कार्यक्रम में सांसद नहीं पहुंच रहे हैं. बीजेपी सांसद और विधायक दोनों अपने-अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में जुटे हैं.

बीजेपी का कार्यकर्ता सम्मेलन


खूंटी में बीजेपी लगातार प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन कर रही है. पिछले एक साल से खूंटी नगर और खूंटी ग्रामीण के लोगों को सम्मेलन के माध्यम से एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है. बुधवार को खूंटी में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में नगर और प्रखंड क्षेत्र के 7 पंचायत के ढाई हजार कार्यकर्ता पहुंचे. विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति से गदगद दिखे. उन्होंने कहा कि खूंटी विधानसभा में बीजेपी ग्रामीण और नगर दोनों इलाकों में अपनी पूरी ताकत से लोगों की सेवा में जुटी है. इस सभा में न ही सांसद प्रतिनिधि दिखे और न ही जिलाध्यक्ष.

इसे भी पढे़ं: खूंटी:2024 तक हर घर पहुंचेगा नल का जल, ग्रामीण इलाकों में चलेगा जन जागरुकता अभियान


विधायक टकरा में आयोजित कार्यक्रम में नहीं बुलाने से दिखे नाराज
सभा को संबोधित करते हुए नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि यहां कोई भी दल के लोग हो या पार्टी के नेता बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बांट नहीं सकता. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कुछ लोग खूंटी में बीजेपी का विरोध करने में जुटे हैं और बीजेपी में उम्मीदवार का चेहरा बदलने का षड्यंत्र रच रहे हैं, उनके मन में एक ही भावना है कि बीजेपी को खूंटी से हरा कर दूसरी पार्टी को खड़ा करें, लेकिन हम सभी जानते हैं कि बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से काम करते हैं, इसलिए कोई भी पार्टी या कोई व्यक्ति षड्यंत्र कर रहा हो तो उसको सफलता नहीं मिलेगी. जिले के शहीद जयपाल सिंह मुंडा के गांव टकरा में आयोजित कार्यक्रम में विधायक को जिला प्रशासन के ओर से निमंत्रण नहीं दिए जाने से भी वो खासा नाराज दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details