झारखंड

jharkhand

खूंटी बम विस्फोट में सेवानिवृत्त फौजी समेत दो घायल, पार्सल खोलने की कोशिश में हुआ धमाका

By

Published : Apr 5, 2022, 1:17 PM IST

Updated : Apr 5, 2022, 4:43 PM IST

खूंटी में एक घर में हुए बम विस्फोट में दो लोग घायल हो गए हैं. जिसमें से एक सेवानिवृत्त आर्मी का जवान है. दोनों को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है. घटना पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री सह खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा के गांव माहिल की है.

army personnel injured
army personnel injured

खूंटीःमुरहू थाना क्षेत्र के माहिल गांव में एक घर के छप्पर पर रखा बम मंगलवार सुबह फट गया. बम धमाके की आवाज आसपास के कई गांवों में सुनाई दी. इसमें दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को रिम्स में भर्ती कराया गया है. बम विस्फोट में घायल होने वाले का नाम सेवानिवृत्त फौजी बुधराम मुंडा और एक ग्रामीण रंजीत लोहरा हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया है.

ये भी पढ़ें-क्यों नहीं थम रहा भागलपुर में धमाकों का सिलसिला?

बता दें कि पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री सह खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा के गांव माहिल में डेयरी के पास एक घर की छत पर पार्सल रखा हुआ था. पार्सल में गंगाराम मुण्डा और उसके गांव का पूरा पता लिखा हुआ था. गंगाराम की भाभी ने उस पार्सल को हिला डुलाकर देखा तो उसे कुछ समझ में नहीं आया. इस पर उस पार्सल को उसने उसी छत पर छोड़ दिया. इस बीच गांव के कुछ युवक उत्सुकतापूर्वक उसे देखने चले आए और थोड़ी दूर ले जाकर उसे खोलने की कोशिश की. इसी क्रम में बम ब्लास्ट हो गया.

देखें पूरी खबर

इस विस्फोट में रिटायर्ड आर्मी जवान और एक युवक चपेट में आ गए. बम ब्लास्ट में युवक रंजीत लोहरा का हाथ बुरी तरह जख्मी हो गया, जबकि रिटायर्ड जवान बुधराम मुंडा के पेट में भी जख्म हो गए हैं. हादसे के बाद दोनों घायलों को खूंटी सदर अस्पताल ले जाया गया. यहां प्राथमिक इलाज के बाद दोनों को रिम्स रेफर कर दिया गया. इन दोनों का इलाज रिम्स के इमेरजेंसी वार्ड में चल रहा है. घटना को लेकर मुरहू थाना पुलिस जांच में जुटी है.

क्या कहते हैं लोग


इधर इस बम ब्लास्ट की घटना के बाद माहिल गांव में खौफ का माहौल है. स्थानीय ग्रामीण और मुखिया भी इस तरह की घटना से डरे हुए है. हालांकि इन लोगों का कहना है कि पुलिसिया जांच के बाद ही घटना का खुलासा हो पाएगा और बम आखिर किसने और क्यों भेजा. घटनास्थल पर पहुंची मुरहू पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. एफएसएल की टीम घटना की जांच कर रही है. जांच रिपोर्ट के बाद खुलासा हो सकता है कि बम कितना शक्तिशाली था और किस केमिकल से बना था. यही नहीं जिसके नाम से पार्सल आया था वो किसने भेजा ये सभी जांच का विषय है. इस पूरे प्रकरण में खूंटी पुलिस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. हालांकि दावा जरूर है कि जांच के बाद खुलासा किया जाएगा.

Last Updated : Apr 5, 2022, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details