झारखंड

jharkhand

खूंटी में नकली शराब के खिलाफ कार्रवाई, तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 26, 2022, 12:36 PM IST

Action against spurious liquor in Khunti
खूंटी में नकली शराब के खिलाफ कार्रवाई ()

खूंटी में नकली और अवैध शराब के खिलाफ अभियान (Action against spurious liquor in Khunti) शुरू किया गया है. इस अभियान के दौरान जरियागढ़ थाना क्षेत्र के तिलमी गांव में छापेमारी की गई, जहां मिथिलेश साहू के घर से 89 बोतल अवैध विदेश शराब बरामद किया गया.

खूंटीः राज्य सरकार ने अवैध शराब के कारोबार पर लगाम लगाने का निर्देश दिया है, ताकि सरकारी राजस्व का नुकसान नहीं हो सके. इस निर्देश के आलोक में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. इस अभियान के दौरान अवैध और नकली शराब बेचने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःखपाने से पहले धरी रह गई 22 सौ पेटी अवैध शराब, गिरिडीह में तस्करी के बड़े खेल का खुलासा

एक्साइज विभाग ने कर्रा प्रखंड के जरियागढ़ थाना क्षेत्र के तिलमी गांव में मिथिलेश साहू के घर में छापामारी की, जहां से 89 बोतल अवैध विदेशी शराब बरामद किया. एक्साइज विभाग के प्रभारी अवर निरीक्षक विकास कुमार निराला बताया कि छापामारी अभियान में मिथिलेश साहू के घर के साथ साथ कार के डिक्की से शराब बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि शराब बरामद होते ही मिथिलेश साहू को गिरफ्तार करने के साथ साथ कार को जब्त किया है. कार कर नंबर जेएच 01 ईएक्स 7241 है.


अवर निरीक्षक विकास कुमार निराला ने बताया कि पिछले कई दिनों से तिलमी के रहने वाले मिथिलेश साहू के खिलाफ शिकायत मिल रही थी. उन्होंने कहा कि मिल रही शिकायतों का सत्यापन किया. इसके बाद जरियागढ़ पुलिस की मदद से मिथिलेश के घर में छापेमारी की, जिसमें लगभग 51 लीटर अवैध विदेशी शराब जब्त किया गया. अवैध शराब कारोबार के आरोप में जरियागढ़ थाना में मिथिलेश साहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से विभाग को मिथिलेश साहू द्वारा अवैध अंग्रेजी शराब बिक्री करने की सूचना मिल रही थी. बता दें कि उत्पाद विभाग के साथ साथ खूंटी पुलिस की ओर से लगातार नकली और अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. शुक्रवार को अड़की और मुरहू इलाके से लगभग 60 लीटर अवैध महुआ शराब बरामद किया गया, जिसे बाद में नष्ट कर दिया गया. वहीं, एक्साइज विभाग ने बुधवार को लाखों रुपये के अवैध शराब बरामद किया, जिसे नष्ट किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details