झारखंड

jharkhand

खूंटी में अगवा नाबालिग मुक्त, 6 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 22, 2022, 10:02 AM IST

खूंटी में अपहरण के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. साथ ही अगवा नाबालिग मुक्त कराया गया और 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. बुधवार को मुरहू थाना क्षेत्र के गनालोया से एक नाबालिग का अपहरण कर लिया गया था.

Abducted minor free six accused arrested in Khunti
खूंटी

खूंटीः जिला पुलिस ने नाबालिग के अपहरण का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने नाबालिग को मुक्त करा लिया, साथ इस मामले में संलिप्त 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा अगवा में इस्तेमाल गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- पलामू के छत्तरपुर से अपहृत कारोबारी और उसका नौकर मुक्त, 10 लाख रुपये मांगी गई थी फिरौती

अफीम की लेनदेन को लेकर मुरहू थाना क्षेत्र के गनालोया से एक नाबालिग का अपहरण बुधवार को छह लोगों ने कर लिया था. अपहरण के बाद अपहरणकर्ताओं ने नाबालिग के मोबाइल से उसकी मां को फिरौती के लिए फोन किया और कहा कि 2 लाख भेजवा दो नहीं तो बेटे को मार दिया जाएगा. फिरौती का फोन आते ही उसकी मां ने मुरहू थाना को सूचना दी. सूचना और लिखित शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और अपहृत नाबालिग को बरामद कर लिया जबकि कुछ ही घंटों के भीतर सभी अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने जीवन टोली के समीप सुनसान सड़क पर कार से नाबालिग को बरामद किया. गिरफ्तार आरोपियों में बिमल डोड़राय उर्फ लंगड़, हेरमन डोड़राय, दयाल सिंह मुंडा, सुधीर बोदरा, एतवा ओड़ेया और पिंटू शामिल है. साथ ही इनके पास से चार मोबाइल फोन और अपहरण में प्रयुक्त कार भी बरामद किया है.

खूंटी एसपी अमन कुमार (Khunti SP Aman Kumar) ने गुरुवार देर शाम प्रेस रिलीज जारी कर इसका खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि एक नाबालिग का अपहरण की शिकायत मुरहू थाना में दर्ज कराई गयी थी. इसके बाद टीम का गठन करते हुए कार्रवाई शुरू की गयी. इस कार्रवाई के दौरान अपहृत नाबालिग का रेस्क्यू किया गया, उसके बाद अपहरण में शामिल सभी अपराधकर्मी को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि अफीम की खरीद बिक्री और लेनदेन को लेकर नाबालिग का अपहरण किया गया था, मामला बुधवार का है. अपहरण मामले में शामिल अन्य लोग और अफीम की खरीद बिक्री में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि फिलहाल गिरफ्तार छह अपहरणकर्ताओं को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और पूछताछ के अनुसार दिए बयान पर कार्रवाई जारी है. इस छापामारी टीम में मुरहू थाना प्रभारी पंकज कुमार दास, पुअनि बलराम कुमार सिंह, अर्जुन कुमार सिंह, संदीप कुमार, लक्ष्मण चौधरी समेत मुरहू थाना के सशत्र बल शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details