झारखंड

jharkhand

मौत का एनएच बना खूंटी-सिमडेगा मार्ग, 20 दिनों में गई 7 की जान

By

Published : Sep 13, 2021, 10:44 PM IST

ETV Bharat

खूंटी में इन दिनों सड़क हादसे में इजाफा हो गया है. सिमडेगा-खूंटी स्टेट हाइवे पर पिछले 20 दिनों में 7 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए. सड़क पर अलकतरा बिछाए जाने से सड़क चिकनी हो गई है. जिसके कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं.

खूंटी: सिमडेगा-खूंटी स्टेट हाइवे इन दिनों मौत की सड़क बन गई है. इस सड़क पर पिछले 20 दिनों के अंदर सात लोगों को मौत हो गई है. 25 अगस्त को एक ही परिवार के चार लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. जबकि 13 सितंबर को तीन लोगों की मौत हो गई है. इस सड़क पर हादसे का मुख्य कारण अलकतरा है.

इसे भी पढे़ं: कुल्डा जंगल में दो ट्रक में आमने-सामने की टक्कर, दोनों के चालक की मौत

सड़क पर जो अलकतरा बिछाया गया है. उससे बरसात के दिनों में सड़क पूरी तरह चिकनी हो जाती है. जिससे वाहनों का चक्का स्किड कर जाता है और अनियंत्रित होकर वाहन पेड़ से या सड़क पर चल रही दूसरे वाहनों से जा टकरा जाती है. क्षेत्र में बढ़ रही सड़क हादसों से परेशान स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कई बार शिकायत की है कि सड़क की गुणवत्ता को सुधारें, लेकिन प्रशासन ने आंख बंद कर लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

एक ही दिन में हुई 4 घटना


खूंटी-सिमडेगा मुख्य मार्ग पर तोरपा थाना क्षेत्र के कुल्डा जंगल के पास दो ट्रकों के बीच भिड़ंत हो गया. जिसमें दोनों ट्रक चालकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दोनों ट्रकों के बीच टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए. दूसरी घटना कुल्डा जंगल के पास एक पेड़ से एक ट्रेलर जा टकराया. जिसमें चालक घायल हो गया. वहीं तीसरी घटना चुरगी नदी के पास की है. जहां छड़ लदा ट्रेलर ने पेड़ में जोरदार टक्कर मार दी. इस घटना में चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. जबकि चौथी घटना तोरपा मोड़ के पास की है. जहां एक यात्री बस ने बाइक सवार को रौंद दिया. जिसमें रांची निवासी बाइक चालक मोहम्मद साजन हुसैन समेत तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को तत्काल पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल भेजा गया.

इसे भी पढे़ं: सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, उजड़ गया पूरा परिवार

दो ट्रकों की आमने-सामने से टक्कर

जानकारी के अनुसार सामान लदा एक ट्रक (RJ 19E 2513) खूंटी से सिमडेगा की ओर जा रहा था. कुल्डा जंगल के पास विपरीत दिशा से आ रहे लाइन ट्रक (NL 01G 1309) से टक्कर हो गया. इस हादसे में राजस्थान निवासी पप्पू चौधरी और पश्चिम बंगाल निवासी जमाल खान की मौत हो गई. जबकि सह चालक हनीफ खान गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने दोनों ट्रकों के मालिकों को दुर्घटना की सूचना दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details