झारखंड

jharkhand

Jamtara News: करोड़ों खर्च कर बनाया गया जलमीनार, 15 साल बीत जाने के बाद भी लोगों को नहीं मिला एक बूंद पानी

By

Published : Mar 14, 2023, 9:24 PM IST

जनता के पैसे को लेकर सरकार कितनी संवेदनहीन है इसे देखना हो तो जामताड़ा के नारायण प्रखंड के जलमीनार को देखा जा सकता है. इसे बने हुए करीब 15 साल हो गए, लेकिन आज तक यह पानी की एक बूंद के लिए तरह रहा है.

water tower is not working
water tower is not working

देखें वीडियो

जामताड़ा: करोड़ों रुपए सरकारी राशि खर्च नारायणपुर प्रखंड में जलमीनार तो बनाया गया, लेकिन वर्षों बीत जाने के बाद भी टंकी से पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई है. नतीजा क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए आज भी पानी के लिये तरसना पड़ता है. यहां के लोग आज भी साफ पानी के लिए मशक्कत करते हैं.

ये भी पढ़ें:Water Scarcity in Latehar: मार्च महीने में ही पानी की जद्दोजहद शुरू, ग्रामीणों के हालात देख हैरान हुए अधिकारी

जामताड़ा जिले के नारायणपुर प्रखंड में लोगों के प्यास बुझाने के लिए करीब 15 वर्ष पहले करोड़ों रुपए खर्च कर पेयजल स्वच्छता विभाग ने पानी टंकी का निर्माण कराया था. इसके बनने से पूरे इलाके में खुशी का माहौल था कि अब उनकी समस्या का निदान होगा, लेकिन उनकी ये खुशी कुछ महीनो में ही खत्म होकर इंतजार में बदल गई. इंतजार भी ऐसा की अब 15 साल बीत गए लेकिन पानी टंकी से पेयजल की आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी.

पानी की यह टंकी अब सिर्फ दिखावे और सरकारी लापरवाही की नजीर बनकर रह गए हैं. योजना के सारी मशीन उपकरण रखे रखे बर्बाद हो गए हैं. अब लोगों को पानी के लिए काफी मशक्कत करना पड़ता है. खात कर गर्मी के दिनों में यहां के लोग बूंद बूंद पानी के लिए परेशान होते रहते हैं. यहां के लोगों का कहना है कि इस टंकी के संबंध में इन्होंने विभाग के पदाधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों तक अपनी बात पहुंचाई लेकिन हुआ कुछ नहीं. इसके प्रति ना सरकार संवेदनशील है ना ही संबंधित विभाग के पदाधिकारी. इस संबंध में क्षेत्र के विधायक इरफान अंसारी से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि शीघ्र ही 300 करोड़ की जलापूर्ति योजना क्षेत्र के लोगों के लिए बनेगी. इससे लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details