झारखंड

jharkhand

कोविड-19 को हराने में जुटे कोरोना वॉरियर्स, जामताड़ा सदर अस्पताल आने वाले सभी की होती है जांच

By

Published : May 5, 2020, 8:29 PM IST

जामताड़ा सदर अस्पताल में आने वाले सभी का कोरोनावायरस की पूरी जांच की जाती है. कोविड-19 के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दुर्गेश झा ने बताया कि जांच प्रक्रिया के दौरान किसी का कोरोना का लक्षण पाया जाता है तो उसे होम क्वॉरेंटाइन किया जाता है. ज्यादा गंभीर लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 अस्पताल में भर्ती के लिए भेजा जाता है.

Jamtara Sadar Hospital
जामताड़ा सदर अस्पताल

जामताड़ा: जामताड़ा सदर अस्पताल में आने वाले सभी का कोरोना संबंधी जांच की जाती है. जांच के उपरांत किसी भी तरह के लक्षण पाए जाने पर या तो होम क्वॉरेंटाइन किया जाता है या कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर इलाज की जाती है.

देखें खबर

सदर अस्पताल में आने वाले सभी की होती कोविड-19 टेस्ट

जामताड़ा सदर अस्पताल में आने वाले सभी का कोरोनावायरस की पूरी जांच की जाती है. सबसे पहले मरीज का तापमान चेक किया जाता है. उसके बाद स्क्रीनिंग की जाती है. स्क्रीनिंग के बाद कितने देर में लेना है, कितनी देर में सांस छोड़ना है, इसकी जांच की जाती है. पूरी स्वास्थ संबंधी जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद ऑनलाइन रिपोर्ट तैयार की जाती है. यदि किसी भी तरह का कोरोनावायरस लक्षण का पाया जाता है तो उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जाता है और ज्यादा गंभीर लक्षण पाए जाने पर उन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाता है.

कोविड-19 के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने दी जानकारी

जामताड़ा सदर अस्पताल के कोविड-19 के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दुर्गेश झा ने सदर अस्पताल में कोरोना संबंधित किए जा रहे लोगों के जांच प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सदर अस्पताल में आने वाले लोगों का सबसे पहले स्क्रीनिंग किया जाता है. इसके बाद उन्हें कितनी देर में सांस ले रहा है और छोड़ रहा है. इसकी जांच की जाती है. पूरे स्वास्थ संबंधी जांच के बाद रिपोर्ट तैयार दिया जाता है. दुर्गेश झा ने बताया कि जांच प्रक्रिया के दौरान किसी का कोरोना का लक्षण पाया जाता है. उसे या तो होम क्वॉरेंटाइन किया जाता है या ज्यादा गंभीर लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 अस्पताल में भर्ती के लिए भेजा जाता है.

पढ़ें-रांची: झारखंड में मिले कोरोना के 7 और मरीज, कुल संख्या हुई 122

कोविड-19 को हराने में जुटे कोरोना वॉरियर्स

जामताड़ा जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 के रोकथाम और नियंत्रण को लेकर स्वास्थ विभाग के चिकित्सक और कर्मी पूरी तत्परता से इस पर नियंत्रण करने को लेकर अपने कार्य में जुटे हुए हैं. इलाज के लिए अलग से कोविड-19 अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाज करने में जुटे हुए हैं तो वही बाहर से आने वाले किसी भी यात्री को प्रवासी मजदूर का भी स्क्रीनिंग टेस्ट कर उन्हें जांच करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. अगर किसी पर संदेह और लक्षण पाया जाता है तो उसे क्वॉरेंटाइन कर कोविड-19 में भर्ती किया जाता है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details