झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर मनाया 'संपूर्ण क्रांति दिवस', किया विरोध प्रर्दशन

By

Published : Jun 6, 2021, 3:49 PM IST

जामताड़ा में किसान आंदोलन के समर्थन में संपूर्ण क्रांति दिवस(sampoorna revolution day) मनाया गया. इस अवसर पर एआईकेएस जिला कमेटी की ओर से पार्टी कार्यालय के समक्ष तीनों कृषि कानून और लेबर कोड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही कृषि कानून की प्रतियां जलाकर विरोध प्रकट भी किया.

sampoorna-revolution-day-celebrated-by-burning-copies-of-agricultural-laws-in-jamtara
विरोध प्रर्दशन

जामताड़ा: किसान आंदोलन के समर्थन में जामताड़ा में संपूर्ण क्रांति दिवस(sampoorna revolution day) मनाया गया. इस अवसर पर एआईकेएस जिला कमेटी की ओर से पार्टी कार्यालय के समक्ष कोविड-19 के दिशानिर्देश का अनुपालन करते हुए विरोध प्रर्दशन किया गया. इस दौरान तीनों कृषि कानून और लेबर कोड की प्रतियां जलाई गईं और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

ये भी पढ़ें-किसान पांच जून को कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर 'संपूर्ण क्रांति दिवस' मनाएंगे


किसानों ने की तीनों कानून को वापस लेने की मांग
कार्यकर्ताओं ने कहा कि पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल सहित विभिन्न खाद्य सामग्री कीमत बढ़ती जा रहीं हैं, महंगाई चरम पर जा रही है. पिछले 6 महीनों से अधिक समय से संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर धरना दिया जा रहा है. इस अवधि में सैकड़ों किसान जान गंवा हो चुके हैं. कार्यकर्ताओं ने कहा कि जन विरोधी मोदी सरकार किसानों की मांगों को अनदेखी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details