झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 4 गिरफ्तार

By

Published : Nov 22, 2021, 12:33 PM IST

Updated : Nov 22, 2021, 1:45 PM IST

जामताड़ा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से अपराध से जुड़े मोबाइल, सीम, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड और मोटरसाइकिल जब्त किए गए हैं.

cyber criminals in jamtara
जामताड़ा मे साइबर अपराधी

जामताड़ा: साइबर ठगों के लिए कुख्यात इस जिले में पुलिस का अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. इसी कड़ी में रविवार (21 नवंबर) को पुलिस ने छापेमारी कर 4 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनके पास से काफी संख्या में मोबाइल, सीम, एलईडी टीवी और एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है.

ये भी पढे़ं- तीन साल से फरार साइबर अपराधी गिरफ्तार, चेक क्लोन कर कॉलेज के खाते से उड़ाए थे 14.33 लाख

देउलवाड़ी और जिया जोड़ी गांव में छापेमारी

साइबर गढ़ के नाम से मशहूर देउलवाड़ी और जिया जोड़ी गांव में पुलिस ने कई अड्डों पर छापेमारी की. जहां से 4 अपराधी सीमांत मंडल, राजेश मंडल, विजय मंडल, और भोला मंडल को गिरफ्तार किया गया है. सभी साइबर ठगी के अपरराध में संलिप्त थे. इनके पास से 7 मोबाइल,13 सीम और दो पैन कार्ड 5 एटीएम एक टीवी और एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद किया गया है.

ठगी की कई घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम

साइबर थाना के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद ने पकड़े गए साइबर अपराधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर साइबर के अड्डे पर छापामारी अभियान चलाया गया जहां से साइबर अपराधी पकड़े गए . पुलिस निरीक्षक साइबर थाना प्रभारी द्वारा बताया गया कि पकड़े गए साइबर अपराधी कुख्यात अपराधी हैं. जो पहले से साइबर अपराध को अंजाम देते आ रहे हैं और पुलिस से बचते रहे हैं. सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की गई और सभी पकड़े गए.

कंट्रोल नहीं हो रहा है अपराध

बता दें कि जामताड़ा साइबर अपराध का हब माना जाता है. साइबर अपराध पर रोकथाम को लेकर और साइबर अपराध पर नकेल कसने को लेकर साइबर थाना की पुलिस द्वारा लगातार छापामारी अभियान चलाया जाता है. बावजूद इसके साइबर अपराध पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं हो पा रहा है.

Last Updated : Nov 22, 2021, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details