झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में इंसाफ के लिए धरना दे रहे दलितों से मिलने पहुंचे विधायक इरफान अंसारी, पीड़ितों ने बैरंग लौटाया

By

Published : Apr 7, 2021, 11:56 AM IST

Updated : Apr 7, 2021, 3:16 PM IST

जामताड़ा अनुमंडल कार्यालय के सामने छह दिन से धरना दे रहे दलित परिवारों से मिलने मंगलवार को कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष इरफान अंसारी पहुंचे. लेकिन पीड़ित परिवार की महिलाओं ने विधायक से मिलने से इंकार कर दिया.

mla-irfan-ansari-arrives-in-jamtara-to-meet-protesting-dalit-family
जामताड़ा में इंसाफ के लिए धरना दे रहे दलितों से मिलने पहुंचे विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ा: जिले के चिरूड़ीह गांव में जमीन पर कब्जा किए जाने के बाद इंसाफ की मांग को लेकर जामताड़ा अनुमंडल कार्यालय के सामने छह दिन से धरना दे रहे दलितों से मिलने पहुंचे झारखंड में सत्तारूढ़ दल के विधायक इरफान अंसारी को बैरंग लौटना पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी की एक भी बात नहीं सुनी. इसको अंसारी ने विपक्षी दल भाजपा की चाल बताया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-खुदाई में मिली अवलोकितेश्वर बुद्ध की ऐतिहासिक मूर्ति, 1000 साल प्राचीन है प्रतिमा



दरअसल, जामताड़ा के पांच दलित परिवारों की जमीन और घर पर कब्जा कर लिया गया है. इसके बाद से पांच दिन से दलित जामताड़ा अनुमंडल कार्यालय के सामने धरना देकर इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. इसकी जानकारी पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी धरने पर बैठे पीड़ित दलित परिवारों से मिलने मंगलवार को पहुंचे थे. यहां दलित परिवारों ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया. पीड़ित परिवार से मिलने जैसे विधायक इरफान अंसारी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे, धरने पर बैठे पीड़ित परिवार की महिलाएं आक्रोशित हो गईं और विधायक को खरी-खोटी सुनाने लगीं. इससे विधायक अंसारी को बैरंग लौटना पड़ा.

जामताड़ा में इंसाफ के लिए धरना दे रहे दलितों से मिलने पहुंचे विधायक इरफान अंसारी
विधायक पहुंचे थे समस्या सुनने
विधायक इरफान अंसारी दलित परिवार की समस्या सुनना चाह रहे थे. उन्होंने काफी प्रयास किया, लेकिन किसी कीमत पर पीड़ित परिवार की महिलाएं विधायक की बात सुनने को तैयार नहीं हुईं. इससे विधायक इरफान अंसारी को बैरंग लौटना पड़ा.
जामताड़ा में इंसाफ के लिए धरना दे रहे दलितों से मिलने पहुंचे विधायक इरफान अंसारी
विधायक ने बताया भाजपा की चाल
विधायक इरफान अंसारी ने इसे भाजपा का चाल बताया है. उनका कहना है कि वे जामताड़ा के विधायक हैं और दलित पीड़ित परिवार के साथ अन्याय होने नहीं देंगे. उनको न तो उनकी जमीन से और न ही घर से बेदखल होने देंगे. इस पर कोई राजनीति करेगा तो उसे भी बर्दाश्त नहीं करेंगे.
चिरूड़ीह गांव में जमीन पर कब्जा
खुले आसमान के नीचे बैठकर इंसाफ मांग रहे बच्चे-बूढ़े
बता दें कि जामताड़ा अनुमंडल कार्यालय के सामने 5 दलित पीड़ित परिवार 5 दिनों से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. परिजनों के साथ खुले आसमान के नीचे छोटे-छोटे बच्चे, बुजुर्ग महिलाएं भी सड़क के किनारे धरने पर बैठी हैं. इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है. बीते दिन पीड़ित परिवार से राजमहल विधायक अनंत ओझा ने मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें- 5 दिन से सड़क पर धरना दे रहा दलित परिवार, दबंगों पर जमीन कब्जा करने का लगा रहे आरोप

ये है पूरा मामला

इंसाफ के लिए 5 दलित पीड़ित परिवार पिछले 5 दिनों से सड़क के किनारे न्याय की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं. हालांकि मंगलवार को हजारीबाग के विधायक मनीष जायसवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वसन दिया.

जामताड़ाः विधायक अनंत ओझा ने दलित पीड़ित परिवारों से की मुलाकात, सरकार से लगाई न्याय की गुहार

चिरूड़ीह गांव में 5 दलित परिवारों को उनके घर और जमीन से बेदखल कर दिया गया था. इस मामले को लेकर पीड़ित परिवार पिछले 5 दिनों से इंसाफ की मांग को लेकर जामताड़ा अनुमंडल कार्यालय के सामने धरना दे रहा है. वहीं पीड़ित परिवारों के लिए भाजपा के राजमहल विधायक अनंत ओझा ने सरकार और प्रशासन से न्याय करने की मांग की है. भाजपा के विधायक अनंत ओझा ने कहा कि जिस तरह से पांच दलित परिवार को अत्याचार और शोषण का शिकार होना पड़ रहा है. सरकार और प्रशासन को चाहिए कि संवेदनशील होकर मामले की जांच करें और परिवार को न्याय देने का काम करें.

Last Updated : Apr 7, 2021, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details