झारखंड

jharkhand

भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त, अन्नदाताओं के चेहरे पर मुस्कान

By

Published : Aug 2, 2021, 9:34 AM IST

Updated : Aug 2, 2021, 9:41 AM IST

जामताड़ा में इस साल भारी बारिश होने से आम लोगों को जहां परेशानी हुई. वहीं फसलों को भरपूर पानी मिलने से किसान काफी खुश दिखे.

Difficulties increased due to heavy rain
भारी बारिश से बढ़ी मुश्किलें

जामताड़ा: जिले में इस साल रिकॉर्ड बारिश हुई है. बारिश से जहां आम जनजीवन प्रभावित हुआ, वहीं दूसरी ओर किसान खुश हैं. बारिश के बाद किसानों के खेत लहलहा रहे हैं और चारों तरफ हरियाली छा गई है.

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से रांची बेहाल, कुछ लोगों ने आपदा को अवसर में बदला, वसूल रहे 500 से 1000 रुपये

लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

तेज हवा और लगातार बारिश का आम जनजीवन पर काफी प्रभाव पड़ा है. जहां तहां पेड़ गिर जाने से सड़कें अवरूद्ध हो गई हैं. तार टूट जाने से शहर में कई घंटों तक बिजली गायब रही. बारिश से शहर की अधिकांश सड़कों में गड्ढा हो गया है. जहां- तहां सड़कों पर बने गड्ढे में पानी भर जाने से लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है. कई मिट्टी के घर भी क्षतिग्रस्त भी हो गए हैं.

देखें वीडियो

सड़क मरम्मत कराने की मांग

बारिश से सड़कों को हुए नुकसान के बाद इसे मरम्मत कराने की मांग भी उठने लगी है. जामताड़ा जिले के रेड क्रॉस के पूर्व सचिव और समाजसेवी राजेंद्र शर्मा ने लगातार हुई बारिश और तेज आंधी पानी से जर्जर सड़क को दुरुस्त करने की मांग की है. उन्होंने सड़क के किनारे पेड़ और बिजली के तारों को दुरुस्त करने की भी मांग की है.

भारी बारिश के बाद सड़क पर गड्ढे

भारी बारिश से किसान खुश

भारी बारिश के कारण जहां आम लोग परेशान हैं, वहीं किसान काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. खेतों में लगी फसल को भरपूर पानी मिल जाने से बंपर पैदावार की उम्मीद जताई जा रही है. जामताड़ा जिले के किसानों का कहना है कि आज तक ऐसी बारिश उन्होंने नहीं देखा है. इस बारिश से उनके फसलों को काफी फायदा होगा.

खेतों में हरियाली से किसान खुश

झारखंड के कई जिलों में जमकर बारिश

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दवाब के कारण जामताड़ा समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई है. भारी बारिश से रांची समेत कई जिलों में जलजमाव से लोग परेशान दिखे. वहीं फसलों की सिंचाई अच्छी तरह से होने के कारण किसानों में खुशी है.

Last Updated :Aug 2, 2021, 9:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details