झारखंड

jharkhand

नए साल में सैलानियों के स्वागत के लिए तैयार है जामताड़ा का लाधना डैम, पिकनिक मनाने पहुंचते हैं पर्यटक

By

Published : Dec 19, 2021, 4:33 PM IST

Updated : Dec 19, 2021, 4:57 PM IST

जामताड़ा का लाधना डैम नए साल के स्वागत के लिए तैयार है. अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर इस डैम में साल के अंतिम दिन और नए साल के पहले दिन पर्यटकों का जमावड़ा लगता है. चारों ओर जंगलों से घिरे इस डैम को देखने के लिए लोग खिंचे चले आते हैं.

Ladna Dam
लादना डैम

जामताङा: नए साल के जश्न और सैलानियों के स्वागत के लिए तैयार है लाधना डैम. पहाड़ों और जंगलों से घिरा यह क्षेत्र सैलानियों के लिए वैसे तो सालों भर पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है. लेकिन नए साल के मौके पर यहां पर पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ता है.

ये भी पढ़ें-नए साल के स्वागत में आकर्षण का केंद्र बना जामताड़ा कालाधना डैम, पिकनिक मनाने पहुंच रहे सैलानी

प्रकृति की गोद में बसा है लाधना डैम

जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर लादना गांव के किनारे स्थित है जामताड़ा का लाधना डैम जो पर्यटक स्थल के रूप में विकसित है यूं तो लोग यहां पर मनोरंजन करने और प्रकृति का आनंद लें यहां पहुंचते रहते हैं. लेकिन नए साल में ज्यादातर लोग पिकनिक मनाने अपने दोस्तों और परिवार के साथ यहां पहुंचते हैं. प्रकृति की गोद में बसा ये डैम अपने मनमोहक नजारों से सबका मन मोह लेता है. यहां पहुंचे लोग बच्चों के साथ नौका विहार का भी आनंद ले सकते हैं.

देखें वीडियो

दिसंबर से फरवरी तक लगता है जमावड़ा

लाधना डैम में दिसंबर से लेकर फरवरी माह तक सैलानियों का जमघट लगा रहता है. पिकनिक मनाने को लेकर यहां होड़ लगी रहती है. जिसे देखते हुए सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. पुलिस कप्तान दीपक कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि लाधना डैम पर्यटक स्थल के रूप में विकसित है और दिसंबर से लेकर फरवरी माह तक यहां से सैलानियों का जुटान होता है. ऐसे में लोगों की सुरक्षा के लिए यहां व्यापक इंतजाम किया जाएगा.

पेयजल और शौचालय की नहीं है व्यवस्था

डैम में सैलानियों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर जिला प्रशासन और सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई गई है. लेकिन सैलानियों के लिए पर्याप्त पेयजल और शौचालय की व्यवस्था नहीं हो पाई है. नतीजा सैलानियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. गंदगी के अंबार से भी पर्यटक परेशान रहते हैं. बहरहाल जो भी हो प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर जामताड़ा का लाधना डैम अपने नए साल में सैलानियों के स्वागत के लिए सज धज कर तैयार है.

Last Updated : Dec 19, 2021, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details