झारखंड

jharkhand

जामताड़ा सदर अस्पताल में जरूरी सुविधाओं का आभाव, मरीज परेशान

By

Published : Apr 4, 2022, 2:34 PM IST

भीषण गर्मी के बीच जामताड़ा सदर अस्पताल में मरीजों का हाल बेहाल है. अस्पताल में पानी की सुविधा नहीं होने से मरीज परेशान हैं. मरीजों ने प्रशासन से जल्द से जल्द इस ओर ध्यान देने की गुहार लगाई है.

1
1

जामताड़ा:जामताड़ा सदर अस्पताल में सुविधाओं का घोर आभाव है. अस्पताल में पानी की घोर किल्लत से मरीज परेशान हैं. अस्पताल में गर्मी से बचाव के लिए पंखा लगाए गए हैं. लेकिन अधिकतर पंखे खराब पड़े हैं. वहीं कुछ पंखों की स्पीड इतनी कम है कि उससे मरीजों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है.

इसे भी पढ़ें:रोज एक किलोमीटर दूर से लाते हैं गंदा पानी, छानकर उसे ही पीने को मजबूर ग्रामीण

बाथरूम में पानी भी उपलब्ध नहीं:इसके अलावा पुरुष वार्ड में बाथरूम में पानी भी उपलब्ध नहीं रहता है. अस्पताल में एक ही कतार से कई पंखे महीनों से खराब पड़े हैं. सभी वार्ड में पानी की सप्लाई बंद रहती है .इस वजह से मरीजों और परिजनों की समस्या बढ़ती जा रही है. अस्पताल प्रबंधन है कि मरीजों को हो रही इस परेशानी से बेखबर है. मरीजों और परिजनों की परेशानियों का अस्पताल प्रबंधन को और जिला प्रशासन को ध्यान देने की जरुरत है.

क्या कहते हैं मरीज और परिजन:सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे रहे मरीज और उनके परिजनों का इस भीषण गर्मी में हो रही परेशानी के बारे में चर्चा करते हुए बताया की पंखा है लेकिन पंखा चलता नहीं है. आजकल पंखा खराब पड़ा हुआ है. पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है. उन्हें पीने के पानी के लिए बाहर जाना पड़ता है. चापाकल है पर वो भी पीने लायक पानी नहीं आता है.

परिजन कर रहे व्यवस्था में सुधार करने की मांग:सदर अस्पताल में इलाजरत मरीज के परिजनों का कहना था कि इस भीषण गर्मी में पर्याप्त पीने की पानी व्यवस्था हो. पंखा खराब पड़ा हुआ है, उसे ठीक करवा दिया जाए. बाथरूम में समय पर पानी मिले और पीने के पानी की व्यवस्था हो, ताकि गर्मी में मरीजों के साथ-साथ उनके परिजनों को कोई परेशानी नहीं का सामना ना करना पड़े. अस्पताल प्रबंधन को सुविधा मुहैया कराने पर ध्यान देने की जरुरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details