झारखंड

jharkhand

जामताड़ा पुलिस ने किया अवैध लॉटरी के कारोबार का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 12, 2024, 6:38 PM IST

Illegal lottery business busted in Jamtara. अवैध रूप से जामताड़ा में लॉटरी टिकट का कारोबार हो रहा था. जिसका जामताड़ा पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अवैध लॉटरी टिकट के साथ गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Jamtara Police Action
Illegal Lottery Business Busted In Jamtara

जामताड़ाः जिले में अवैध रूप से पश्चिम बंगाल से लाकर प्रतिबंधित लॉटरी टिकट जामताड़ा में बिक्री की जा रही है. यह गोरखधंधा काफी फल-फूल रहा है. जिसका भंडाफोड़ जामताड़ा पुलिस ने किया है. पुलिस ने अवैध लॉटरी के कारोबार में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

कपड़ा दुकान में बेची जा रही थी अवैध लॉटरी टिकटःदरअसल, पुलिस को सदर थाना क्षेत्र के एक कपड़ा दुकानदार ने सूचना दी थी कि जामताड़ा में अवैध लॉटरी का कारोबार हो रहा है. जिसके आधार पर जामताड़ा पुलिस ने छापेमारी कर अवैध लॉटरी कारोबार गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया. कपड़े की दुकान में अवैध लॉटरी टिकट की बिक्री की जा रही थी. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम जमशेद अंसारी है और वह देवघर जिला के मधुपुर थाना क्षेत्र निवासी है.

भारी मात्रा में अवैध लॉटरी टिकट के साथ नगद बरामदः पुलिस ने छापेमारी के दौरान गिरफ्तार व्यक्ति के पास से काफी मात्रा में अवैध लॉटरी टिकट और हजारों रुपए नगद बरामद किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी जमशेद अंसारी पश्चिम बंगाल से अवैध लॉटरी टिकट खरीदकर लाता था और जामताड़ा और आसपास के क्षेत्र में खपाता था.

प्रशिक्षु डीएसपी ने दी जानकारीःअवैध रूप से लॉटरी टिकट के कारोबार का खुलासा करते हुए प्रशिक्षु डीएसपी चंद्रशेखर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध लॉटरी टिकट का कारोबार किया जा रहा है. सूचना पर छापेमारी की गई. जिसमें जमशेद अंसारी नामक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. आरोपी के पास से भारी मात्रा में अवैध लॉटरी टिकट और नगद बरामद किया गया है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आरोपी कहां-कहां लॉटरी टिकट को खपाता था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जामताड़ा जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details