झारखंड

jharkhand

जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, सांसद और विधायक ने किया उद्धाटन

By

Published : Jan 22, 2020, 4:51 PM IST

जामताड़ा के चितरंजन रेलवे स्टेशन परिसर में अब सौ फीट ऊंचा तिरंगा लहराएगा. रेलवे ने देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सौ फीट ऊंचा तिरंगा लहराए जाने के आदेश जारी किया था, जिसके बाद जामताड़ा में भी मंगलवार को सांसद सुनील सोरेन और विधायक इरफान अंसारी के मौजूदगी में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया.

hundred feet high tiranga hoisted in Jamtara railway station
तिरंगे को सलामी देते लोग

जामताड़ा: जिले के जामताड़ा रेलवे स्टेशन परिसर में बुधवार को विशाल तिरंगा फहराया गया. देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सौ फीट ऊंचा तिरंगा लहराए जाने के आदेश जारी होने के बाद झारखंड के कई रेलवे स्टेशनों पर तिरंगा फहराया गया है. जिसको लेकर दुमका सांसद सुनील सोरेन की उपस्थिती में 100 फीट ऊंचा तिरंगा ध्वजारोहण किया गया.

देखें पूरी खबर

जामताड़ा रेलवे परिसर में आयोजित मोमेंटम नेशनल फ्लैग के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी के अलावा आसनसोल डिविजन के रेल मंडल प्रबंधक और काफी संख्या में रेल अधिकारी इस ऐतिहासिक क्षण को देखने के लिए मौजूद रहे. रेल प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय ध्वज को इस मौके पर सलामी दी गई और राष्ट्रीय गान गाया गया. मुख्य अतिथि सांसद सुनील सोरेन ने रेल प्रशासन की ओर से सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय तिरंगा झंडा फहराने को लेकर भारत सरकार रेल मंत्रालय रेल मंत्री और प्रधानमंत्री को साधुवाद देते हुए कहा कि रेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से पूरे देश के जिला मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन में हाईमास्ट मोमेंटम नेशनल फ्लैग फहराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- पलामू DC ने ट्रेन में लगाई 'जनता दरबार', साथ सफर कर रही 3 छात्राओं के लिए दिया ये आदेश

इसके तहत जामताड़ा रेलवे स्टेशन में हाईमास्ट नेशनल फ्लैग फहराया गया. सुनील सोरेन ने जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों की ठहराव की मांग की चर्चा करते हुए कहा कि इस दिशा में रेल मंत्री भारत सरकार से पहल की गई है. इसको लेकर शीघ्र ही जामताड़ा स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों का ठहराव होगा. इस मौके पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी ने जामताड़ा चितरंजन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की समस्या को लेकर सांसद और डीआरएम के समक्ष मांग रखी. उन्होंने कहा कि जामताड़ा रेलवे स्टेशन सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला स्टेशन होने के बावजूद भी यहां प्रमुख ट्रेनों का ठहराव नहीं हो पा रहा है. जिसके कारण यहां के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Intro:जामताङा: जामताड़ा रेलवे स्टेशन परिसर में रेल प्रशासन द्वारा करीब एक सौ फीट ऊंचा हाई मास्ट मोमेंटम नेशनल फ्लैग फहराया गया ।मुख्य अतिथि दुमका भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने इसका उद्घाटन किया ।


Body:जामताड़ा रेलवे परिसर में आयोजित मोमेंटम नेशनल फ्लैग के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी के अलावे आसनसोल डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक रेल अधिकारी काफी संख्या में लोग इस ऐतिहासिक क्षण को देखने के लिए मौजूद थे । रेल प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय ध्वज को इस मौके पर सलामी दी गई और राष्ट्रीय गान का धुन गाया गया। मुख्य अतिथि सांसद सुनील सोरेन ने रेल प्रशासन द्वारा एक सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय तिरंगा झंडा फहराने को लेकर भारत सरकार रेल मंत्रालय रेल मंत्री और प्रधानमंत्री को साधुवाद देते हुए कहा कि रेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पूरे देश में जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में हाई मास्ट मोमेंटम नेशनल फ्लैग फहराया जा रहा है ।जिसके तहत जामताड़ा रेलवे स्टेशन में हाई मास्ट नेशनल फ्लैग फहराया गया । जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों की ठहराव की मांग की चर्चा करते हुए कहा कि इस दिशा में रेल मंत्री भारत सरकार से पहल की गई है। शीघ्र ही जामताड़ा स्टेशन में प्रमुख ट्रेनों का ठहराव होगा । इस मौके पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी ने जामताड़ा चितरंजन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की समस्या को लेकर को सांसद और डीआरएम के समक्ष मांग रखी ।कहा कि जामताङा रेलवे स्टेशन सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला स्टेशन होने के बावजूद भी यहां प्रमुख ट्रेनों का ठहराव नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण यहां यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
बाईट 1 सुनील सोरेन सांसद दुमका
बाईट 2 इरफान अंसारी विधायक जामताड़ा


Conclusion:भारत सरकार रेल मंत्रालय द्वारा पूरे देश में प्रत्येक जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन परिसर में हाई मास्ट मोमेंटम नेशनल फ्लैग फहराये जाने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है । जिसके तहत जामताड़ा जिला मुख्यालय स्थित जामताड़ा रेलवे स्टेशन परिसर में रेल प्रशासन द्वारा मास्ट मोमेंटम नेशनल फ्लैग राष्ट्रीय तिरंगा झंडा फहराया गया ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details