झारखंड

jharkhand

Navratri 2023: दुर्गा पूजा को लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन अलर्ट, डीसी और एसपी ने बाइक से लिया पंडालों का जायजा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 21, 2023, 10:52 AM IST

Updated : Oct 21, 2023, 12:35 PM IST

जामताड़ा में दुर्गा पूजा की धूम है. बड़ी संख्या में लोग मां के दर्शन करने को लेकर पंडाल में पहुंच रहे हैं. इसी बीच जामताड़ा प्रशासन भी शांतिपूर्ण पूजा कराने को लेकर कमर कस चुकी है. Jamtara Police Alert for Durga Puja.

Jamtara Police Alert for Durga Puja
शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन अलर्ट

दुर्गा पूजा को लेकर जामताड़ा जिला प्रशासन अलर्ट

जामताड़ा: शहर में शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पूरी चौकसी और सतर्कता बरती जा रही है. डीसी शशि भूषण मेहरा और एसपी अनिमेष नैथानी खुद मोटरसाइकिल से निगरानी रख रहे हैं. पूजा पंडालों में पर्याप्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. विभिन्न पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:खूंटी में दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च, बढ़ती भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव

दुर्गा पूजा को लेकर जामताड़ा में माहौल भक्तिपूर्ण बना हुआ है. पंडाल के पट खुलते हुए श्रद्धलुओं की भारी भीड़ मां के दर्शन के लिए उमड़ रही है. दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसे लेकर प्रशासन पूरी सतर्क है. डीसी और एसपी द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है. पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इधर डीसी और एसपी ने बाइक से शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

डीसी ने क्या कहा:डीसी ने कहा कि दुर्गा पूजा शहर में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो, इसे लेकर पर्याप्त सुरक्षा बल और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. डीसी ने बताया कि एसपी अनिमेष नैथानी के साथ खुद पंडालों में विधि व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं. सभी पूजा पंडालों एवं मंदिरों में सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था करने को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं.

एसपी ने क्या कहा:एसपी अनिमेष नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को लगाया गया है. उपद्रवियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

Last Updated :Oct 21, 2023, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details