झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में गोकशी की बात को लेकर दो गुटों में विवाद, तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

By

Published : Jul 31, 2023, 8:13 PM IST

जामताड़ा में दो गुटों के लोग उस समय आमने आमने आ गए जब एक पक्ष मे दूसरे पक्ष पर गोकशी का आरोप लगाया. हंगामे के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

cow slaughter in Jamtara
cow slaughter in Jamtara

देखें वीडियो

जामताड़ा: नारायणपुर थाना इलाके में गोकशी को लेकर दो गुटों के लोग आमने सामने आ गए. इसके बाद प्रशासन और पुलिस बल की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला. कहा जा रहा है कि हरला टांड में कुछ गोकशी करते कुछ लोगों का वीडियो बना लिया. इसके बाद जैसे ही इस बात की जानकारी इलाके में दूसरे समुदाय के लोगों को हुई वे आक्रोशित हो गए और पूरे इलाके में तनाव फैल गया.

ये भी पढ़ें:झंडे की रस्सी में प्रतिबंधित मांस मामले ने लिया हिंसा का रूप, धारा 144 लागू

इलाके में तनाव की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस बल की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला. यहां पुलिस और प्रशासन की टीम ने गांव के लोगों को समझाने की कोशिश की. इसके अलावा वहां की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. इस दौरान बड़े प्रशासनिक पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहे और दोनों पक्षों को समझाने बुझाकर शांति व्यवस्था कायम करने की कोशिश की.

यहां सोनू सिंह नाम के एक स्थानीय युवक ने बताया कि आए दिन गाय की चोरी होती रहती है. गाय की चोरी की सूचना पाकर वह गांव से गुजर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने देखा कि हरलाडीह गांव में कुछ लोग एक पेड़ के नीचे गोकशी कर रहे हैं. जिसका उन्होंने मोबाइल से वीडियो बना लिया. इसके बाद जब उन्होंने इसका विरोध किया तो वहां स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया. युवक ने ये भी आरोप लगाया कि उनकी मोटरसाइकिल भी छीन ली गई.

जबकि दूसरे पक्ष के लोग इस घटना से इंकार किया है. उनका कहना था कि उनके घर में कार्यक्रम था और महिलाओं का फोटो लिया जा रहा था जिसका की उन लोगों ने विरोध किया. फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर प्रशासन और पुलिस बल की टीम पूरी कड़ी निगरानी रखी हुई है. मामले को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details