झारखंड

jharkhand

फुरकान अंसारी ने महागठबंधन की सरकार बनाने का किया दावा, सरयू राय को समर्थन देने की कही बात

By

Published : Nov 18, 2019, 11:06 PM IST

जामताड़ा में पूर्व गोड्डा सांसद और वरीय कांग्रेसी नेता फुरकान अंसारी ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासियों को ठगने का काम किया है. इस दौरान उन्होंने सरयू राय के निर्दलीय से चुनाव लड़ने के फैसले को सही ठहराया.

फुरकान अंसारी के साथ दूसरे कांग्रेसी नेता

जामताड़ा: पूर्व गोड्डा सांसद और वरीय कांग्रेसी नेता फुरकान अंसारी ने सरयू राय को जिताने और कांग्रेस के तरफ से समर्थन देने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने राज्य में यूपीए सरकार बनाने का दावा भी किया है. फुरकान अंसारी ने कहा कि राज्य से बीजेपी सरकार को हटाने के लिए गठबंधन हुआ है. जो मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है.

देखें पूरी खबर

बीजेपी सरकार ने आदिवासियों को ठगा

फुरकान अंसारी ने कहा कि 5 सालों में बीजेपी ने यहां के अल्पसंख्यक आदिवासियों को झूठा आश्वासन देकर काम किया है. इसका खामियाजा बीजेपी को उठाना पड़ेगा. उन्होंने बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय से चुनाव लड़ने के सरयू राय के फैसले को सही ठहराया. उन्होंने कहा कि सरयू राय को वफादारी का ही खामियाजा भुगतना पड़ा रहा है. फुरकान अंसारी ने कहा कि कांग्रेस सरयू राय को समर्थन करेगी और जिताने का काम करेंगी.

ये भी पढ़ें-धनवार विधायक राजकुमार यादव ने भरा पर्चा, कहा- भाजपा की सरकार गरीब विरोधी है

बता दें कि जामताड़ा विधानसभा से फुरकान अंसारी ने 25 साल तक प्रतिनिधित्व किया है. इसके बाद 2014 में इरफान अंसारी के बेटे ने इस सीट पर अपना कब्जा जमाया और चुनाव जीते. 2019 में फिर से जामताड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस का कब्जा बरकरार रखने फुरकान अंसारी पूरे दमखम के साथ लगे हुए हैं.

Intro:जामताङा: पूर्व सांसद वरीय कांग्रेसी नेता फुरकान अंसारी सरजू राय को जिताने और कांग्रेस का समर्थन देने की बात कही। साथ ही राज्य में यूपीए कि सरकार बनने की दावा भी किया ।


Body:पूर्व गोड्डा सांसद वरीय कांग्रेसी नेता फुरकान अंसारी जामताड़ा में अपने आवास में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि राज्य से भाजपा सरकार को हटाने के लिए यूपी गठबंधन हुआ है और मजबूती के साथ गठबंधन चुनाव लड़ रही है ।फुरकान अंसारी ने कहा 5 साल में भाजपा की सरकार ने यहां के अल्पसंख्यक आदिवासी को झूठा आश्वासन देकर काम किया है। इसका खामियाजा भाजपा सरकार को उठाना पड़ेगा। उन्होंने भाजपा से बगावत कर सरजू राय के निर्दलीय चुनाव लड़ने ,और पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि सरजू राय की ईमानदारी का ही खामियाजा भुगतना पड़ा है। उनके इमानदारी के कारण भाजपा ने टिकट नहीं दिया । फुरकान अंसारी ने कहा कि कांग्रेस सरजू राय को समर्थन करेगी। और जिताने का काम करेंगे।
बाईट फुरकान अंसारी पूर्व सांसद कांग्रेसी नेता


Conclusion:जामताड़ा विधानसभा से फुरकान अंसारी 25 साल तक प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद 2014 में इरफान अंसारी उनके पुत्र इस सीट पर अपना कब्जा जमाए और चुनाव जीते ।2019 में फिर से जामताड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस का कब्जा बरकरार रखने और अपने पुत्र इरफान अंसारी को जीत दिलाने के लिए फुरकान अंसारी पूरे दमखम के साथ लग गए हैं ।

संजय तिवारी ईटीवी भारत जामताड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details