झारखंड

jharkhand

जामताड़ाः 5 दलित परिवार इंसाफ को लेकर धरने पर बैठे, दबंगों ने जमीन पर किया है कब्जा

By

Published : Apr 1, 2021, 9:44 PM IST

दलित परिवारों के घर और जमीनों पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया है. अब दलित परिवार अपने बच्चों को लेकर सड़क पर आ गए हैंं. हालांकि एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

जामताड़ा
न्याय के लिए भटकता दलित परिवार

जामताड़ाःदलित परिवारों की जमीन दबंगों ने कब्जा कर लिया है. इसके खिलाफ दलित समाज सड़कों पर आ गया है. दलित परिवार अपने बच्चों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. न्याय को लेकर दलित परिवार थाने से लेकर जिला प्रशासन तक गुहार लगा रहा हैं, लेकिन, उन्हें न्याय नहीं मिल रहा हैं.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःजामताड़ा में दबंगों ने की अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ मारपीट, जमीन पर किया कब्जा

अनुसूचित जाति जनजाति थाने में की गई है शिकायत
घर से बेदखल किए जाने के बाद दलित परिवार के लोगों ने अनुसूचित जाति जनजाति थाने में लिखित शिकायत की है. थाने में दी लिखित शिकायत में कहा है कि दबंगों ने जाति सूचक शब्द के साथ गाली-गलौज की. इसके साथ ही महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार कर घर से निकाल दिया.

अंबेडकर मूर्ति के समक्ष धरना

दलित परिवार के लोगों ने थाने से लेकर जिला के उपायुक्त तक न्याय की भीख मांगी, लेकिन कहीं से न्याय नहीं मिला. अब वे अपने बच्चों के साथ अंबेडकर चौक स्थित अंबेडकर मूर्ति के समक्ष धरना देकर इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि जमीन लूट ली गई है. जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक यहीं धरना पर बैठे रहेंगे.

चिरूड़ीह गांव का है मामला

मामला चिरूडीह गांव का है, जहां एक दलित परिवार के लोगों को गांव के दबंगों ने उनकी जमीन से बेदखल कर कब्जा कर लिया है. दलित परिवार के लोगों को गांव से बाहर निकाल दिया गया. जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान भी बनाया गया और मकान बनकर तैयार हो गया, तो गांव के ही रमजान मियां ने जमीन पर कब्जा कर लिया है.

एसपी ने दिए जांच के आदेश
एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. दलित परिवार और एक व्यक्ति के बीच जमीन संबंधी विवाद चल रहा है. इस घटना के बाद अनुमंडल पदाधिकारी और संबंधित अंचलाधिकारी को जांच का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details